ये 10 लोग हैं दुनिया के सबसे अमीर आदमी 

एलवीएमएच - फ्रांस के चेयरमैन और सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट पृथ्वी पर पहले सबसे अमीर व्यक्ति हैं। लुई वुइटन और सेफोरा सहित 70 से अधिक ब्रांडों के साम्राज्य में उनके व्यवसाय के परिणामस्वरूप उनकी कुल संपत्ति $193 बिलियन है। 

बर्नार्ड अरनॉल्ट एंड फैमिली - $193 बिलियन

एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला की कीमत अब करीब 800 अरब डॉलर है, फिलहाल उनकी कुल संपत्ति 174 अरब डॉलर है। 

एलोन मस्क - $174 बिलियन

अमेज़ॅन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 136 बिलियन डॉलर है और वह दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। 

जेफ बेजोस - $136 बिलियन

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-संस्थापक बिल गेट्स की कुल संपत्ति $115 बिलियन है। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन दुनिया का सबसे बड़ा निजी धर्मार्थ फाउंडेशन है। 

बिल गेट्स - $115 बिलियन

ओमाहा के ओरेकल के नाम से लोकप्रिय वॉरेन बफे को अब तक के सबसे सफल निवेशकों में से एक के रूप में देखा जाता है। वह बर्कशायर हैथवे चलाते हैं, जिसके पास 60 से अधिक कंपनियां हैं। 

वॉरेन बफे - $108 बिलियन

लैरी एलिसन की कुल संपत्ति $102 बिलियन है जो उन्होंने ओरेकल से अर्जित की थी, जिस सॉफ्टवेयर कंपनी की उन्होंने 1977 में सह-स्थापना की थी। 

लैरी एलिसन - $102 बिलियन

गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज की कुल संपत्ति $98.4 बिलियन है और वह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में सातवें स्थान पर हैं। 

लैरी पेज - $98.4 बिलियन

अल्फाबेट के सह-संस्थापक और बोर्ड सदस्य, सर्गेई ब्रिन की कुल संपत्ति $94.6 बिलियन है जो उन्हें दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में नौवें स्थान पर रखती है। 

सर्गेई ब्रिन - $94.6 बिलियन

लॉस एंजिल्स क्लिपर्स के मालिक स्टीव बाल्मर की कुल संपत्ति $94 बिलियन है, जो उन्हें दुनिया के शीर्ष सबसे अमीर व्यक्तियों में नौवें स्थान पर रखती है। 

स्टीव बाल्मर - $94 बिलियन

कार्लोस स्लिम लैटिन अमेरिका की सबसे बड़ी मोबाइल टेलीकॉम कंपनी अमेरिका मोविल को नियंत्रित करते हैं। उनकी कुल संपत्ति $84.2 बिलियन है। 

कार्लोस स्लिम - $84.2 बिलियन

यहां जानिए करंट अफेयर्स एवं सामान्य ज्ञान से संबंधित पूरी जानकारी