ये हैं सिविल इंजीनियरिंग के टॉप-10 बीटेक कॉलेज, मिलती है लाखों की नौकरी 

इसे सिविल इंजीनियरिंग का बेस्ट कॉलेज माना जाता है. आईआईटी मद्रास में बीटेक की फीस दो लाख रुपये है. एडमिशन जेईई एडवांस में अच्छा स्कोर करने वालों को मिलता है. 

आईआईटी मद्रास 

आईआईटी रुड़की सिविल इंजीनियरिंग के लिए एक प्रतिष्ठित कॉलेज है. यहां एक साल की फीस दो लाख 84 हजार रुपये है. यह देश का सबसे पुराना आईआईटी कॉलेज है. 

आईआईटी रुड़की 

सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक के लिए आईआईटी बॉम्बे भी बेस्ट माना जाता है. आईआईटी बॉम्बे में एक साल की फीस दो लाख 18 हजार रुपये है. 

आईआईटी बॉम्बे 

सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक करने वाले स्टूडेंट्स के बीच आईआईटी दिल्ली की काफी डिमांड है. आईआईटी दिल्ली की सालाना फीस दो लाख 35 हजार रुपये है. 

आईआईटी दिल्ली 

सिविल इंजीनियरिंग के लिए आईआईटी कानपुर भी फेमस है. अधिकतर युवा आईआईटी कानपुर से बीटेक करना चाहते हैं. इसमें भी एडमिशन जेईई एडवांस के स्कोर के आधार पर होता है. 

आईआईटी कानपुर 

आईआईटी हैदराबाद में एक साल की फीस दो लाख के करीब है. यहां स्कॉलरशिप आदि भी मिलती है. इसकी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. एडमिशन जेईई एडवांस के स्कोर पर होता है. 

आईआईटी हैदराबाद 

आईआईटी खड़गपुर को भी सिविल इंजीनियरिंग के लिए बेहतरीन कॉलेज माना जाता है. यहां एक साल की फीस दो लाख 23 हजार रुपये है. 

आईआईटी खड़गपुर 

आईआईटी गुवाहाटी से भी सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया जा सकता है. यहां पर एक साल की फीस 2 लाख 57 हजार रुपये है. 

आईआईटी गुवाहाटी 

सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक एनआईटी तिरुचिरापल्ली से भी किया जा सकता है. इसका प्लेसमेंट रिकॉर्ड काफी अच्छा है. इस एनआईटी की फीस भी आईआईटी के मुकाबले थोड़ी कम है. 

एनआईटी तिरुचिरापल्ली 

आईआईटी बीएचयू की NIRF इंजीनियरिंग रैंक 13 है. यह भारत के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट्स में से एक है. इसमें एडमिशन जेईई एडवांस के स्कोर के आधार पर होता है. 

आईआईटी बीएचयू 

Download Best Engineering Prep. Books, Study Notes, Sample Papers & More..