ये हैं बीटेक के टॉप-7 ट्रेड, मिलता है सबसे अच्छा प्लेसमेंट

स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय (संयुक्त राज्य अमेरिका)

              

कैलिफोर्निया में स्थित, स्टैनफोर्ड प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, व्यवसाय और विज्ञान में मजबूत कार्यक्रम प्रदान करता है। सिलिकॉन वैली और उसके बाहर की शीर्ष कंपनियों द्वारा इसके स्नातकों की अत्यधिक मांग की जाती है।

मैसाचुसेट्स प्रौद्योगिकी संस्थान (एमआईटी) (संयुक्त राज्य अमेरिका)

              

एमआईटी इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान और प्रौद्योगिकी से संबंधित क्षेत्रों में अपने कार्यक्रमों के लिए प्रसिद्ध है। इसके स्नातक अक्सर प्रतिष्ठित कंपनियों, स्टार्टअप्स और अनुसंधान संस्थानों में रोजगार पाते हैं।

हार्वर्ड विश्वविद्यालय (संयुक्त राज्य अमेरिका)

              

हार्वर्ड विश्वविद्यालय (संयुक्त राज्य) हार्वर्ड कानून, व्यवसाय, चिकित्सा और सामाजिक विज्ञान सहित विभिन्न विषयों में कार्यक्रमों की अपनी विविध श्रेणी के लिए जाना जाता है। इसके स्नातकों को एक विशाल पूर्व छात्र नेटवर्क और मजबूत ब्रांड पहचान से लाभ मिलता है, जो नौकरी के कई अवसरों के द्वार खोलता है।

कैलिफोर्निया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (कैल्टेक) (संयुक्त राज्य अमेरिका)

              

कैल्टेक विज्ञान, इंजीनियरिंग और अनुसंधान पर केंद्रित एक प्रतिष्ठित संस्थान है। इसके स्नातक अक्सर शिक्षा, प्रौद्योगिकी और अनुसंधान-गहन उद्योगों में करियर बनाते हैं।

कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय (यूनाइटेड किंगडम)

              

कैंब्रिज विज्ञान, मानविकी और इंजीनियरिंग सहित विभिन्न क्षेत्रों में अपनी अकादमिक उत्कृष्टता के लिए प्रसिद्ध है।

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय (यूनाइटेड किंगडम)

              

ऑक्सफोर्ड मानविकी, सामाजिक विज्ञान, विज्ञान और पेशेवर क्षेत्रों में अपनी विश्व स्तरीय शिक्षा के लिए जाना जाता है। वित्त, परामर्श और शिक्षा सहित विविध उद्योगों में इसके स्नातकों की अत्यधिक मांग है।

प्रिंसटन विश्वविद्यालय (संयुक्त राज्य अमेरिका)

              

प्रिंसटन उदार कला, विज्ञान, इंजीनियरिंग और सार्वजनिक नीति में मजबूत कार्यक्रमों के साथ एक प्रतिष्ठित आइवी लीग संस्थान है। इसके स्नातक अक्सर वित्त, परामर्श, प्रौद्योगिकी और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं।

Download Career Development Books, Study Notes, Test Series & More..