ये हैं इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के बाद टॉप-10 करियर ऑप्शन 

पावर इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर उन तकनीकी उपकरणों का विकास करते हैं जिनसे विभिन्न विद्युत प्रणालियों का नियंत्रण किया जा सकता है, जैसे कि उपयोगकर्ताओं के लिए उचित स्थानिक बिजली उपकरण। 

पावर इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर:

इलेक्ट्रिकल डिज़ाइन इंजीनियर नई विद्युत प्रणालियों के डिज़ाइन और विकास में मदद करते हैं, साथ ही मौजूदा प्रणालियों को अपग्रेड करने के तरीकों को विचार करते हैं। 

इलेक्ट्रिकल डिज़ाइन इंजीनियर:

रोबोटिक्स इंजीनियर रोबोट्स और आवश्यक इलेक्ट्रॉनिक्स के विकास में काम करते हैं, जिन्हें विभिन्न कार्यों के लिए प्रोग्राम किया जा सकता है, जैसे कि विनिमय और निर्देशन। 

रोबोटिक्स इंजीनियर:

ये इंजीनियर सुरक्षा मामलों में काम करते हैं और विद्युत प्रणालियों के उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के तरीकों को विचार करते हैं। 

विद्युत सुरक्षा इंजीनियर:

 विद्युत प्रबंधन इंजीनियर विभिन्न विद्युत प्रणालियों के निर्माण, स्थापना, और प्रबंधन में मदद करते हैं, साथ ही ऊर्जा की बचत के तरीकों को ढूंढते हैं। 

विद्युत प्रबंधन इंजीनियर:

 विद्युतीय उत्पादन इंजीनियर विभिन्न ऊर्जा स्रोतों से विद्युत उत्पादन करने के तरीकों के विकास में काम करते हैं, जैसे कि सौर ऊर्जा, विंड ऊर्जा, आदि। 

विद्युतीय उत्पादन इंजीनियर:

इस क्षेत्र में इंजीनियर वाहनों के इलेक्ट्रिकल प्रणालियों के डिज़ाइन और विकास में काम करते हैं, जैसे कि इलेक्ट्रिक कारें और बसें। 

इलेक्ट्रिकल वाहन डिज़ाइन इंजीनियर:

Download Career Developments Books, Study Notes & More..