ये हैं कम्प्यूटर साइंस के लिए राजस्थान के टॉप-10 कॉलेज, लाखों में मिलता है प्लेसमेंट 

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) जोधपुर में भी छात्र बीटेक की पढ़ाई कर सकते हैं। कंप्यूटर साइंस के अलावा इसे बेस्ट माना जाता है। यहां पर एक वर्ष की फीस 2 लाख से ज्यादा है। हालांकि एडमिशन उन्हें की मिल पाता है जो जेईई एडवांस्ड में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। 

आईआईटी जोधपुर,

               

छात्र कम्प्यूटर साइंस से बीटेक मणिपाल यूनिवर्सिटी से भी कर सकते हैं। यह यूनिवर्सिटी जयपुर में स्थित है। यहां की एक वर्ष की फीस 3 लाख से ज्यादा है। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

मणिपाल यूनिवर्सिटी

छात्र बिट्स पिलानी से भी बीटेक की पढ़ाई कर सकते हैं। कंप्यूटर साइंस सहित अन्य ट्रेड के लिए भी इस कॉलेज को बेस्ट माना जाता है। यहां पर एक वर्ष की फीस 5 लाख 41 रुपए है। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है। 

बिट्स पिलानी

               

छात्र मालवीय नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से भी कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई कर सकते हैं। यह जयपुर में स्थित है। यहां कि एक वर्ष की फीस 1 लाख 77 हजार है। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है। 

मालवीय नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी

               

कंप्यूटर साइंस से बीटेक के लिए जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी को भी बेस्ट माना जाता है। यहां पर 4 वर्षों की फीस 5 लाख 47 हजार है। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी

एनआईएमएस यूनिवर्सिटी, जयपुर की एक वर्ष की फीस 1 लाख 50 हजार है। फीस आदि से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। इस कॉलेज को कम्प्यूटर साइंस से बीटेक की पढ़ाई के लिए बेस्ट माना जाता है। 

एनआईएमएस यूनिवर्सिटी, जयपुर

छात्र कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई सनराइज यूनिवर्सिटी से भी कर सकते हैं। यहां कि एक साल की पढ़ाई की फीस 62000 रुपए है। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है 

सनराइज यूनिवर्सिटी

               

ओपीएस यूनिवर्सिटी, चुरू से भी कम्प्यूटर साइंस में बीटेक किया जा सकता है। फीस आदि से जुड़ी जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। यहां से पढ़ाई के बाद छात्रों की नौकरी भी आसानी से लग जाती है। 

ओपीएस यूनिवर्सिटी, चुरू

               

छात्र बीटेक-बीई की डिग्री सिंघानिया यूनिवर्सिटी से भी कर सकते हैं। यहां कि एक वर्ष की फीस 42000 रुपए है। फीस, एडमिशन प्रक्रिया और सीट आदि की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी चेक किया जा सकता है। 

सिंघानिया यूनिवर्सिटी, झुंझुनू

              

कम्प्यूटर साइंस से बीटेक वनस्थली विद्यापीठ जयपुर से भी किया जा सकता है। हालांकि, यह कॉलेज सिर्फ लड़कियों के लिए ही है। यहां की एक साल की फीस 1 लाख 39 है। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है। 

वनस्थली विद्यापीठ जयपुर

Download Engineering books Study Notes, Test Series & More..