ये हैं भारत की हाई सैलरी वाली टॉप 10 कंपनियां 

फ्लिपकार्ट 

फ्लिपकार्ट आज भारत में अमेज़ॅन की सबसे बड़ी प्रतियोगिता वाली कंपनी है। पिछले एक दशक में, फ्लिपकार्ट भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन रिटेल में से एक बन गया है। 

अमेजन 

अमेजन भारत में काम करने वाली टॉप दो कंपनियों में से एक है। अमेज़ॅन डेटा साइंस जॉब्स, बिजनेस डेवलपमेंट, कस्टमर केयर, बिजनेस इंटेलिजेंस, डिजाइन, मार्केटिंग, सॉफ्टवेयर डेवलपर सहित अन्य नौकरियों के लिए उम्मीदवारों को नियुक्त करता है। 

ओयो 

ओयो की स्थापना 2012 में हुई थी। आज ओयो सर्विस देशभर में अपना पैर फैला चुका है। जिस तरह से इसकी डिमांड और सर्विस बढ़ रही है उसी तरह इस उद्योग में युवाओं की भी डिमांड तेज है। 

पेटीएम 

आज, चाहे आप किसी डिपार्टमेंटल स्टोर में हों या अपने पड़ोस की किराना दुकान में, हर जगह पेटीएम का बोलबाला है साथ ही यहां नौकरी के अवसर और सैलरी भी बहुत अच्छी है। 

उबर  

उबर एक और टॉप कंपनी है जिसके लिए आप भारत में काम करने की इच्छा कर सकते हैं। यह इंटरनेशनल राइड-हेलिंग प्लेटफ़ॉर्म पहली बार 2013 में भारत में लॉन्च किया गया था। 

स्विगी 

भारत के फूड ऑर्डरिंग एग्रीगेटर्स में से एक, स्विगी काम करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। कंपनी सॉफ्टवेयर इंजीनियर, डेटा साइंटिस्ट और बिजनेस एनालिस्ट जैसे पदों पर नियुक्ति करती है। 

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज 

टीसीएस बेहद ही लोकप्रिय रूप से जाना जाता है यह कंसल्टिंग, आईटी सर्विस और बिजनेस सॉल्यूशन कंपनी है। कंपनी की ऑफिस भारत और विदेशों के विभिन्न शहरों में हैं। 

ज़ोमैटो 

यह एक ऐसी कंपनी है जिसने पिछले दशक में बहुत तेजी देखी गई है और अब यह ग्लोबल स्टेज पर पहुंच गई है। 

अल्फाबेट 

बहुत से लोग नहीं जानते कि अल्फाबेट टेक Google और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म YouTube की पेरेंट कंपनी है। 

रिलायंस इंडस्ट्री 

10वें स्थान पर भारत के सबसे अमीर शख्स - मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज है। कंपनी का मेन ब्रांच मुंबई में है और यह पेट्रोकेमिकल, पेट्रोलियम, रिटेल, रिफाइनिंग और एडवर्टाइज सहित विभिन्न क्षेत्रों में काम करती है। 

Download Best Career Development Books, Study Notes, Sample Papers & More...