ये हैं सबसे ज्यादा सैलरी वाली नौकरियां, इन फील्ड में बना सकते हैं करियर

यह भारत में सबसे अधिक भुगतान वाली नौकरियों में से एक है। यदि आपने अपनी शिक्षा सही ढंग से की है और आवश्यक कौशल रखते हैं, तो यह भारत में सबसे अधिक भुगतान वाली नौकरियों में से एक होगी।

इंजीनियर 

डॉक्टर दुनिया के सभी हिस्सों में बड़ी कमाई करते हैं, और इसलिए वे भारत में भी करते हैं। यह अच्छी तनख्वाह वाली है और भारत में उच्च वेतन वाली सबसे अच्छी नौकरियों में से एक है। तो डॉक्टर बनो और जान बचाओ।

डॉक्टर 

सीए निस्संदेह भारत में सर्वश्रेष्ठ व्यावसायिक योग्यताओं में से एक है जो आपके समाज में आपकी प्रतिष्ठा का निर्माण और वृद्धि करेगी।

चार्टर्ड एकाउंटेंट 

डेटा साइंटिस्ट का पेशा निस्संदेह भारत में सबसे अच्छी नौकरियों में से एक है, यह भारत में उत्कृष्ट वेतन वाली सबसे अच्छी नौकरियों में से एक है, जहाँ आपका मुख्य काम हडूप आदि जैसे विभिन्न उपकरणों का उपयोग करके डेटा का अध्ययन करना है।

डेटा साइंटिस्ट 

यह क्षेत्र आजकल युवाओं को ढेरों नौकरियां दे रहा है। यदि आपके पास सही कौशल और उचित शैक्षणिक ज्ञान है तो आप अच्छे वेतन की उम्मीद कर सकते हैं।

साइबर सुरक्षा 

 यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें सफलता काफी हद तक आपके कौशल पर निर्भर करती है। इसलिए, यदि आप एथिकल हैकिंग में शामिल होना चाहते हैं तो प्रमाणित एथिकल हैकर (सीईएच) प्रमाणन एक प्राथमिक आवश्यकता है।

हैकर 

एसएपी (डेटा प्रोसेसिंग में सिस्टम एप्लिकेशन और उत्पाद) 

यदि आप इसके लिए जुनून रखते हैं तो यह एक पुरस्कृत क्षेत्र है। इस करियर स्ट्रीम में आने के लिए, आपको आईटी में बहुत रुचि होनी चाहिए।

Curved Dotted Line
Yellow Flower

Gear Up for Competitive Exams With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..