Yellow Star

Top 10 Engineering कॉलेज बैंगलोर 2023

MSRIT बैंगलोर - एम.एस.रामैया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी  एम.एस.रामैया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MSRIT), बैंगलोर बैंगलोर में एक स्वायत्त निजी इंजीनियरिंग कॉलेज है। इसकी स्थापना 1962 में स्वर्गीय डॉ. एम. रमैया द्वारा की गई थी, संस्थापक अध्यक्ष जो एक परोपकारी और एक दूरदर्शी भी थे। 

बीएमएससीई बैंगलोर - बीएमएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग  BMS कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (BMSCE), बैंगलोर की स्थापना स्वर्गीय श्री बी.एम.श्रीनिवासैया द्वारा की गई थी, जो 1946 में भारत के ग्रीन सिटी - बैंगलोर में एक महान परोपकारी और दूरदर्शी थे। 

आरवीसीई बैंगलोर - आरवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग  आरवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग की स्थापना 1963 में गुणवत्ता तकनीकी शिक्षा, नवाचार और अंतःविषय अनुसंधान प्रदान करने में एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान के रूप में उभरने की दृष्टि के साथ की गई थी, जिसमें स्थायी और समावेशी प्रौद्योगिकी मुख्य फोकस थी। 

पेस यूनिवर्सिटी, बैंगलोर  पीपुल्स एजुकेशन सोसाइटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने 2013 में एक कर्नाटक राज्य निजी विश्वविद्यालय के रूप में PES विश्वविद्यालय (PESU), बैंगलोर की स्थापना की। PESU विशेष रूप से मानविकी, विज्ञान और इंजीनियरिंग की बड़ी कंपनियों में कार्यक्रम प्रदान करता है। 

एनएचसीई बैंगलोर - न्यू होराइजन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग - एनएचसीई बैंगलोर की स्थापना 2001 में हुई थी और यह स्नातक, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट स्तरों पर 49 पाठ्यक्रम प्रदान करता है। NHCE बैंगलोर पाठ्यक्रम B.Tech, M.Tech, M.B.A, M.C.A, M.SC और Ph.D. हैं। 

NMIT BANGALORE - NITTE MEENAKSHI प्रौद्योगिकी संस्थान  Nitte Meenakshi Institute of Technology Bangalore की स्थापना 2001 में Nitte Education Trust Mangalore द्वारा की गई थी। संस्थान का लघु नाम NMIT है। कॉलेज का परिसर 16 एकड़ जमीन के क्षेत्र में फैला हुआ है। 

क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, बैंगलोर क्राइस्ट यूनिवर्सिटी को निजी स्वामित्व के साथ विश्वविद्यालय माना जाता है और इसे वर्ष 2008 में स्थापित किया गया था। विश्वविद्यालय कई धाराओं और शाखाओं में पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

BNMIT बैंगलोर – BNM इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी- बीएनएम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बैंगलोर की स्थापना वर्ष 2001 में बीएनएम चैरिटीज के समर्थन से हुई थी। यह बेंगलुरु, कर्नाटक में स्थित एक निजी संस्थान है। BNMIT BANGALORE को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा अनुमोदित किया गया है।

एलायंस यूनिवर्सिटी, बैंगलोर - एलायंस विश्वविद्यालय, बैंगलोर की स्थापना वर्ष 2010 में कर्नाटक राज्य अधिनियम संख्या 34 के तहत की गई थी। एलायंस विश्वविद्यालय स्नातक, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट स्तरों पर कई पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

डीएससीई बैंगलोर – दयानंद सागर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग - दयानंद सागर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, जिसे डीएससीई के रूप में भी जाना जाता है, को वर्ष 1979 में स्थापित किया गया था। डीएससीई को ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) और यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (यूजीसी) द्वारा अनुमोदित और मान्यता प्राप्त है।

Yellow Star
Yellow Star

Download Best Engineering Books, Study Notes & More..