Top 10 BCA कॉलेज जयपुर 2022-23

जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी – [JNU], जयपुर जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी भारत के गुलाबी शहर – जयपुर, राजस्थान में स्थित एक निजी विश्वविद्यालय है और इसे वर्ष 2007 में राजस्थान सरकार के अध्यादेश के माध्यम से स्थापित किया गया था।

पूर्णिमा विश्वविद्यालय – [PU], जयपुर पूर्णिमा विश्वविद्यालय (PU) जयपुर में एक राज्य-निजी विश्वविद्यालय है, जिसे देश के शीर्ष 25 संस्थानों में दिखाया गया है और BTech के लिए 78 वें स्थान पर है और TOI 2021 द्वारा MBA के लिए 66 वें स्थान पर है।

डॉ. K.N. मोदी विश्वविद्यालय – [DKNMU] NEWAI, जयपुर डॉ. के. एन. मोदी विश्वविद्यालय, (DKNMU), NEWAI को सेंटर फॉर एजुकेशन ग्रोथ एंड रिसर्च द्वारा उच्च शिक्षा पर द्वितीय राष्ट्रीय संगोष्ठी में IC के लिए सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय पुरस्कार ’से सम्मानित किया जाता है और लगातार तीन साल के लिए सर्वश्रेष्ठ निजी विश्वविद्यालय के रूप में मान्यता प्राप्त है। 

बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी – [BIT], जयपुर बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एक्सटेंशन कैंपस, जयपुर, जिसे आमतौर पर बिट जयपुर के रूप में जाना जाता है, इंजीनियरिंग, प्रबंधन और एप्लाइड साइंसेज के लिए एक संस्थान है।

वनस्थली विद्यापीथ, जयपुर वनस्थली विद्यापीथ विश्वविद्यालय, जयपुर  एक पूरी तरह से आवासीय महिला विश्वविद्यालय है जो प्राथमिक से पीएचडी तक पाठ्यक्रम पेश करता है। स्तर। विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय मूल्यांकन और मान्यता परिषद (NAAC) द्वारा ‘ए’ ग्रेड के साथ मान्यता दी गई है।

IIS यूनिवर्सिटी, जयपुर IIS विश्वविद्यालय, जयपुर, 2009 में स्थापित किया गया था और जयपुर में स्थित देश के प्रमुख संस्थानों में से एक है। इसे NAAC द्वारा मान्यता दी गई है और UGC द्वारा मान्यता प्राप्त है।

एपेक्स यूनिवर्सिटी – [एयू], जयपुर एपेक्स विश्वविद्यालय, जयपुर विभिन्न विषयों में यूजी, पीजी, डिप्लोमा और डॉक्टरेट में 120 से अधिक पाठ्यक्रम प्रदान करता है। UG स्तर पर, यह B.Tech, BBA, BA, और B.Sc. M.Tech, MBA, MA, और M.SC को PG स्तर पर पेश किया जाता है।

NIMS विश्वविद्यालय, जयपुर NIMS विश्वविद्यालय जयपुर असोचम इंडिया के अनुसार “वर्ष 2018 के सर्वश्रेष्ठ निजी विश्वविद्यालयों” में से एक है। इसे एक ही संगठन द्वारा “स्किल डेवलपमेंट के लिए सर्वश्रेष्ठ निजी विश्वविद्यालय” का शीर्षक भी दिया गया है।

जगन्नाथ विश्वविद्यालय, जयपुर जगन्नाथ विश्वविद्यालय जयपुर की स्थापना 2008 में हुई थी। यह जयपुर, राजस्थान में स्थित एक निजी विश्वविद्यालय है। विश्वविद्यालय को UGC द्वारा मान्यता दी गई है और NAAC द्वारा मान्यता दी गई है।

खंडेलवाल गर्ल्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी – [KVGIT], जयपुर 2010 में स्थापित खंडेलवाल गर्ल्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, एक निजी संस्थान है जो राजस्थान विश्वविद्यालय (UOR) और राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय (RTU) से संबद्ध है और इसे अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) और सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया है।

Download BCA Course Books,  Study Notes, Sample Papers & More..