Top 10 BCA कॉलेज कोलकाता 2022-23

गुरुकुल प्रबंधन अध्ययन – [जीएमएस], कोलकाता गुरुकुल प्रबंधन अध्ययन, कोलकाता को गुरुकुल एजुकेशनल ट्रस्ट के प्रयासों से स्थापित किया गया था। यह वर्तमान में एक ही परिसर में बीसीए, बीबीए और बीएचएम में पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

एनेक्स कॉलेज, कोलकाता एनेक्स कॉलेज सेंटर फॉर टेक्निकल एंड मैनेजमेंट स्टडीज (ACMS) उद्योगों और संगठनों के लिए अनुकूलित पाठ्यक्रम और प्रशिक्षण की पेशकश करने वाले अनुलग्नक समूह का एक हिस्सा है।

JIS कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग – [JISCE], कोलकाता JIS कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (JISCE), कोलकाता को शीर्ष 50 इंजीनियरिंग कॉलेजों में 12 वें स्थान पर रखा गया है और भारत के इंजीनियरिंग कॉलेजों में टाइम्स ऑफ इंडिया I3RC सर्वेक्षण में शीर्ष 100 में शीर्ष 150 इंजीनियरिंग कॉलेजों में 23 वें स्थान पर है।

एनएसएचएम नॉलेज कैंपस, कोलकाता NSHM नॉलेज कैंपस संस्थानों का एक समूह है जिसे NAAC द्वारा B ++ को वर्गीकृत किया गया है। NSHM कोलकाता को 144 ऑल इंडिया रैंक और 20 ज़ोनल रैंक में 196 में से 20 प्रतिभागी कॉलेजों में से इंटर्नशाला रैंकिंग 2021 सूची में रैंक किया गया है।

नोपनी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज(NIMAS), कोलकाता NIMAS, कोलकाता का उद्घाटन वर्ष 1999 में किया गया था। यह संस्थान पश्चिम बंगाल के कोलकाता में स्थित है। यह एक आईएसओ 9001: 2008 प्रमाणित शहरी संस्थान है।

ईस्टर्न इंस्टीट्यूट फॉर इंटीग्रेटेड लर्निंग इन मैनेजमेंट – [EIILM], कोलकाता ईस्टर्न इंस्टीट्यूट फॉर इंटीग्रेटेड लर्निंग इन मैनेजमेंट (EIILM), कोलकाता को Zee 24 Ghanta द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्लेसमेंट के लिए ‘एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड’ से सम्मानित किया जाता है।

ब्रेनवेयर यूनिवर्सिटी, कोलकाता ब्रेनवेयर यूनिवर्सिटी, कोलकाता, 33 वर्षीय शिक्षा समूह, ब्रेनवेयर ऑफ वेस्ट बंगाल का एक हिस्सा है। यह श्री फालगुनी मुकहोपदाहेय के दिमाग की उपज है, इसके हाथों-चांसलर, जिनके फ्लेयर विजन ने ब्रेनवेयर विश्वविद्यालय को पांच वर्षों की छोटी अवधि में सीखने के सर्वश्रेष्ठ क्रूसिबल में से एक में बदल दिया है।

नोपनी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज – [NIMS], कोलकाता नोपनी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (NIMS), वर्ष 2000 में स्थापित किया गया था। यह संस्थान मौलाना अबुल कलाम आज़ाद प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पश्चिम बंगाल से संबद्ध है और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, नई दिल्ली द्वारा अनुमोदित है। NIMS प्रबंधन के अनुशासन में स्नातक पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज – [IIMS], कोलकाता इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंस (IIMS) कोलकाता, 1979 में स्थापित, प्रबंधन में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रम प्रदान करता है। कार्यक्रमों को डिस्टेंस लर्निंग मोड और नियमित मोड दोनों में पेश किया जाता है।

दीनबंधु एंड्रयूज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट – [DAITM], कोलकाता वर्ष 2002 में स्थापित, दीनबंधु एंड्रयूज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (DATM), कोलकाता पश्चिम बंगाल में शीर्ष गुणवत्ता वाली तकनीकी और प्रबंधन शिक्षा प्रदान करने वाले प्रमुख स्व-वित्तपोषित संस्थानों में से एक है।

Download Best BCA  Books, Study Notes & More..