6 सबसे आसान सरकारी नौकरी 12वीं के बाद 

भारतीय सेना में नौकरी (Indian Army Jobs) अगर आप 12 वीं पास हैं तो आप भारतीय सेना में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. हर साल सेना द्वारा नियुक्तियां की जाती हैं. 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प है. आप सेना के तीनों विभागों में यानी आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में भी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको शारीरिक रूप से फिट रहने की जरूरत है.

राज्य सड़क परिवहन में नौकरी (Job in state road transport) यदि आप 12वीं पास हैं तो आप राज्य सड़क परिवहन विभाग में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस विभाग में ज्यादातर भर्तियां 12 वीं पास के लिए ही होती हैं.

बिजली विभाग में नौकरी (Job in electricity department)  अगर आप 12 वीं पास हैं तो आप बिजली विभाग में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस विभाग में ज्यादातर भर्तियां 12 वीं पास के लिए होती हैं. अगर आपने 12 वीं के बाद आईटीआई किया है, तो इसमें नौकरी की संभावना अधिक है.

पुलिस में नौकरी (Job in police)  अगर आप 12 वीं पास हैं तो आप पुलिस में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. पुलिस विभाग में, 12वीं पास के बाद आप कांस्टेबल, ड्राइवर आदि कई पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

सीबीआई में नौकरी (CBI jobs)  अगर आप 12 वीं पास हैं तो आप सीबीआई में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. सीबीआई में, 12वीं पास के बाद आप जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर लेवल के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आईबी में नौकरी (Job in ib)  अगर आप 12 वीं पास हैं तो आप इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. इंटेलिजेंस ब्यूरो में, 12वीं पास के बाद आप कई पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Gear Up Govt. Exam Preparation With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..