आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम के लिए फायदेमंद होंगी ये टिप्स

सबसे पहले सिलेबस को जानें -  किसी भी परीक्षा में बैठने के लिए सबसे पहले उसके सिलेबस को अच्छी तरह से जान लेना बहुत जरूरी होता है।

प्लानिंग के साथ तैयारी करें -  आरआरबी ग्रुप-डी की परीक्षा को क्रैक करने के लिए बेहतर प्‍लानिंग होना जरूरी है। अब इस परीक्षा में बेहद कम समय बचा है, इसलिए री प्लानिंग के साथ अपनी तैयारी पूरी करें।

गलत जवाब बिल्‍कुल न दें -  इस परीक्षा को अगर आप क्रैक करना चाहते हैं तो ध्‍यान रखें कि इसमें नेगेटिव मार्किंग भी होती है, इसलिए आपको गलत जवाब देने से बचना होगा।

एनसीईआरटी की किताब से करें गणित की तैयारी -  गणित की तैयारी के लिए सबसे अच्छा है कि आप एनसीईआरटी की किताब से तैयारी करें। साथ ही पुराने नोट्स की मदद भी लें।

करंट अफेयर्स में स्‍कोर करें -  इस परीक्षा में करंट अफेयर्स से 20 प्रश्न पूछे जाते हैं। यह विषय परीक्षा में स्कोरिंग के लिए सबसे सही विषय होता है।

पुराने पेपर करें सॉल्व -  किसी भी परीक्षा की बेहतर तैयारी करने का सबसे सही तरीका है पुराने प्रश्नपत्रों को सॉल्व करना। इससे आप पेपर के सही पैटर्न को जान सकेंगे।

मॉक टेस्ट देने का प्रयास करें -  परीक्षा के अंतिम दिनों में ज्‍यादा से ज्‍यादा मॉक टेस्ट देने का प्रयास करें। यह आपके कमजोर पक्ष के साथ आपके मजबूत पक्ष की पहचान करने में मदद करेगा

नोट्स बनाना जरूरी -  शार्ट नोट्स आपको कम समय में पूरे सिलेबस के बेहतर तैयारी में मदद करेंगे। इन पर एक नजर डालने पर आपको पढ़ा हुआ पूरा सिलेबस याद हो जाएगा।

Gear Up RRB With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..