Railway Exam की तैयारी के लिए देखें ये असरदार टिप्स

पूरे सिलेबस को अच्छे से जान लें -  किसी भी परीक्षा की तैयारी करने के लिए सबसे पहले आपको पूरा सिलेबस जानना जरूरी है। 

आसान प्रश्नों को पहले हल करें -  परीक्षा के दौरान कठिन प्रश्नों पर वक़्त बर्बाद ना करें। बल्कि आसान प्रश्नों को पहले सॉल्व कर लें। 

समय प्रबंधन का रखें विशेष  ध्यान -  रेलवे की परीक्षा में आपको 90 मिनट का ही समय मिलता है, उसी में आपको 100 प्रश्नों के जवाब देने होते हैं। इसलिए आपको स्पीड सही रखना होगा। 

करंट अफेयर्स पर ज्यादा फोकस करें -  रेलवे परीक्षा की तैयारी के लिए आपको जनरल अवेयरनेस पर ज्यादा फोकस करना चाहिए। यह सेक्शन स्कोर बूस्ट करने में मदद करते हैं। 

गणित के फॉर्मूलों की लिस्ट बना लें -  फॉर्मूलों को याद करने में परेशानी हो रही है तो आप एक लिस्ट बना सकते हैं। इससे आपको अंतिम परीक्षा के समय सारे फॉर्मूले याद रहेंगे। 

पुराने पेपर से प्रैक्टिस करें -  पुराने प्रश्नपत्रों से प्रैक्टिस करने से आपको एग्जाम के सही पैटर्न की जानकारी हो जाएगी। साथ ही आप आसानी से अपने क्षमता का आकलन भी कर सकेंगे। 

मॉक टेस्ट हल करें -  तैयारी के दौरान अधिक से अधिक मॉक टेस्ट हल करें इससे आप परीक्षा की तैयारी के लिए आपनी स्पीड का अंदाज़ा लगा सकते हैं। 

तनावमुक्त रहिए -  किसी भी कॉम्पिटिटिव एग्जाम में सफलता के लिए यह एक बहुत ही जरूरी टिप है। आप अपने दिमाग को तब बैलेंस कर पाएंगे, जब तनाव को हावी नहीं होने देंगे। 

Crack RRB Exams In First Attempt with Best Books, Study Notes, Test Series & More..