नौकरी के साथ लें ऑनलाइन एमबीए की डिग्री, जानें इसके फायदे

ऑनलाइन एमबीए में आपको फ्लेक्सबिलिटी मिलती है. आप अपनी सुविधा के हिबास से कोर्स, वीडियो लेसन, क्विज वगैरह ज्वॉइन कर सकते हैं. क्लास का टाइम खुद तय कर सकते हैं. ताकि नौकरी या दूसरे कामों के साथ भी एमबीए हो जाए.

Scribbled Underline

ये पैसा बचाने में भी मदद करता है. अगर आपको कॉस्ट कटिंग करनी है तो ऑनलाइन एमबीए एक ऑप्शन हो सकता है. ऑन-कैम्पस एक्सपेंसेस के साथ ही कम्यूटिंग तक इससे बहुत से क्षेत्रों में पैसा बचता है. नौकरी कर रहे हैं तो सैलरी भी मिलती है और पढ़ाई भी साइड में चलती रहती है.

Scribbled Underline

आपकी नॉलेज बढ़ती है और जिसका फायदा आपको नौकरी से लेकर प्रमोशन तक में मिलता है. फाइनेंस, एकाउंटिंग, मार्केटिंग की जानकारी बढ़ती है और बिजनेल एनालिटिक्स, इंटरनेशनल बिजनेस की जानकारी होने से और क्षेत्रों में फायदा पहुंचता है.

Scribbled Underline

ये आपके प्रमोशन के चांस बढ़ाता है, सैलरी बढ़िया मिलने लगती है और इससे जॉब सिक्योरिटी भी बढ़ती है. ऑनलाइन एमबीए के बाद आप आसानी से नौकरी पा भी सकते हैं और करियर स्विच भी कर सकते हैं.

Scribbled Underline

आईआईएम कोझिकोड, एमाइटी ऑनलाइन यूनिवर्सिटी, आईआईएम इंदौर, एलियांस स्कूल ऑफ बिजनेस, एक्सएलआरआई वगैरह से बहुत से कोर्स किए जा सकते हैं. आप अपनी जरूरत के मुताबिक चुनाव कर सकते हैं.

Scribbled Underline

कोर्स का चुनाव करते समय इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी का ब्रैंड, फैकल्टी की प्रोफाइल, कोर्स का क्यूरिकुलम और ड्यूरेशन, प्राइस, प्लेसमेंट या करियर सपोर्ट, पियर ग्रुप प्रोफाइल, स्पेशियलाइजेशन ऑप्शंस और टाइम कमिटमेंट कुछ एरिया हैं जिन्हें जरूर चेक कर लें. 

Scribbled Underline

ऑनलाइन एमबीए से आपकी नॉलेज बढ़ती है और जिसका फायदा आपके नौकरी में मिलता है. एमबीए में आपको फाइनेंस, एकाउंटिंग, मार्केटिंग की जानकारी के साथ साथ बिजनेल एनालिटिक्स, इंटरनेशनल बिजनेस की जानकारी मिलती है.

Scribbled Underline

Gear Up CAT 2022 With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..