लास्‍ट मिनट में ऐसे करें CA परीक्षा की तैयारी, बढ़ जाएंगे सक्सेस के चांस 

अपनी तैयारी पर भरोसा करें - सीए परीक्षा को पास करने के लिए कड़ी मेहनत, समर्पण, प्रतिबद्धता और तैयारी में निरंतरता की आवश्यकता होती है। 

अपनी तैयारी की तुलना दूसरों से न करें - अपनी तैयारी की तुलना अपने साथी साथियों से न करें क्योंकि यह केवल आपका ध्यान भटकाएगा। इसके बजाय, अपनी तैयारी पर टिके रहें और सकारात्मक रहने पर ध्यान दें। 

अवश्य पढ़ें - ICAI सामग्री में किए गए संशोधनों, RTPs और परिवर्धनों को पढ़ना कभी न छोड़ें। वे बहुत महत्वपूर्ण हैं और पढ़ते समय उन पर पूरा ध्यान देना चाहिए। 

प्रैक्टिकल पेपर के लिए वर्किंग नोट्स पर ध्यान दें - ICAI सभी प्रैक्टिकल पेपर्स के मूल्यांकन के लिए स्टेपवाइज मार्किंग प्रक्रिया का पालन करता है। इन विषयों के लिए उचित कामकाजी नोट्स लिखने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे आपको अंक प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। 

थ्योरी पेपर में भाषा पर ध्यान दें - इस परीक्षा में अच्छे अंक लाने में भाषा महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। कानून और लेखा परीक्षा जैसे कागजात के लिए, महत्वपूर्ण वाक्यों, अनुभागों के संदर्भों और केस कानूनों (जहां भी आवश्यक हो) का उपयोग करना और अपने उत्तरों में कीवर्ड शामिल करना आवश्यक है। 

याद करने में असमर्थ? - अगर आप तैयारी के दौरान या परीक्षा के दौरान कुछ याद नहीं कर पा रहे हैं, तो घबराएं नहीं। पहले अपनी नसों को शांत करें और सांस लेने पर ध्यान दें। कुछ मिनट खुद को दें और अपनी तैयारी पर भरोसा करें। 

स्वास्थ्य ही कुंजी है - स्वास्थ्य को इष्टतम स्थिति में बनाए रखने और तनाव को कम करने के लिए संतुलित आहार और सक्रिय रहने की आवश्यकता होती है। अच्छा स्वास्थ्य परीक्षा में बेहतर तैयारी और प्रदर्शन में आपकी सहायता करेगा। 

सभी पेपर एक जैसे नहीं होंगे -परीक्षा में कई पेपर होते हैं। यदि संयोग से एक पेपर अच्छा नहीं जाता है, तो दूसरे पेपर को न छोड़ें। अपने आप पर विश्वास न खोएं। इसके बजाय, नए गति के साथ अगले पेपर की तैयारी शुरू करें। 

Download Higher Education Books, Study Notes & More.