क्या नीट एग्जाम केवल बुद्धिमान स्टूडेंट्स के लिए है? ऐसे करें तैयारी

NEET एग्जाम 2022 -  राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश एग्जाम जिसे आमतौर पर नीट के रूप में जाना जाता है, इसे सैकंडरी लेवल की पढ़ाई में सबसे मुश्किल एग्जाम में से एक माना जाता है। 

Lined Circle

NEET एग्जाम क्यों है मुश्किल -  नीट एग्जाम में बैठने वाले उम्मीदवारों की संख्या मेडिकल कॉलेज में सीटों की संख्या से अधिक होती है। इससे मेडिकल उम्मीदवारों के लिए NEET एग्जाम में मुश्किलें होना और मेडिकल संस्थानों में एंट्री लेना मुश्किल हो जाता है। 

Lined Circle

एक एवरेज स्टूडेंट NEET एग्जाम को क्रैक कर सकता है -  कॉम्पिटिशन वाले एग्जाम को पास करने के लिए किसी भी स्टूडेंट के लिए अत्यधिक मेहनत और समर्पण जरूरी है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक बुद्धिमान या एवरेज स्टूडेंट हैं। 

Lined Circle

प्लानिंग करें -  आँख बंद करके दौड़ में शामिल होने के बजाय, अपनी पॉजिटिव और नेगेटिव बातों को समझें और उसी के मुताबिक अपनी तैयारी के प्रोग्राम की प्लानिंग बनाएं। 

Lined Circle

ज्यादा वेटेज वाले टॉपिक्स पर ध्यान दें -  अधिक वेटेज वाले टॉपिक पर अधिक ध्यान दें। NEET एग्जाम में हर एक भाग (भौतिकी, जीव विज्ञान और रसायन विज्ञान) के लिए वेटेज को समझें और एक अच्छी व रोजाना प्रैक्टिस की प्लानिंग करें। 

Lined Circle

क्लास 11वीं और 12वीं की बोर्ड एग्जाम की तैयारी करेगी मदद -  नीट सिलेबस के बड़े पार्ट्स में कक्षा 11वीं और 12वीं के विषय शामिल हैं। बोर्ड एग्जाम की तैयारी आपकी नीट मेडिकल एग्जाम में आपके स्कोर को बेहतर बनाने में मदद करेगा। 

Lined Circle

पिछले क्वेशन पेपर रिवाइज करें -  पिछले क्वेशन पेपर का रिवीजन आपको नीट एग्जाम के लिए जरूरी और अच्छी प्रैक्टिस करने में मदद करता है। यह आपको NEET सिलेबस में शामिल टॉपिर से जुड़े रहने में भी मदद करता है। 

Lined Circle

ध्यान रखें ये जरूरी बातें -  यदि आप ईमानदारी से प्रयास करते हैं और अच्छी तैयारी करते हैं, तो आप नीट एग्जाम में अच्छे अंक प्राप्त करने में जरूर सक्षम होंगे। 

Lined Circle

Gear Up NEET Exam With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..