करना चाहते है MBA तो इन टॉप मैनेजेंट कॉलेज में ले एडमिशन

आईआईएम अहमदाबाद

अगर आपको मैनेजमेंट की पढ़ाई करनी है तो आप आईआईएम अहमदाबाद में एडमिशन ले सकते हैं। यह कॉलेज गुजरात में स्थित है। 

आईआईएम बेंगलुरु

मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स में इसका स्थान दूसरा है। कैट की परीक्षा क्लियर करने वाले युवाओं का सपना होता है कि वे आईआईएम, बेंगलुरु से पढ़ाई करें। 

आईआईएम, कलकत्ता

अगर आपको मैनेजमेंट की पढ़ाई करनी है तो आप आईआईएम अहमदाबाद में एडमिशन ले सकते हैं। यह कॉलेज गुजरात में स्थित है। 

मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट

मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट, गुरुग्राम में स्थित है। यहां पर कैट , मैट, जैट मे सफल अभ्यर्थियों को मैनेजमेंट यानि कि एमबीए की पढ़ाई के लिए एडमिशन दिया जाता है। 

आईआईएम, दिल्ली

आईआईएम, दिल्ली भी युवाओं के लिए बढ़िया ऑप्शन हो सकता है। अगर आपने कैट की परीक्षा अच्छा पर्सेंटाइल हासिल किया है तो यहां पर एडमिशन ले सकते हैं। 

आईआईएम, कोझिकोड

यह केरल में स्थित है। इसका स्थान 5वां है। यहां पर भी कैट एग्जाम में अच्छी पर्सेंटाइल हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाता है। 

आईआईएम, लखनऊ

मैनेजमेंट की पढ़ाई में आईआईएम, लखनऊ का 6वां स्थान है। यहां पर कैट एग्जाम में सफल अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं। इसका कैम्प्स कई एकड़ में फैला है। 

आईआईएम, इंदौर

आईआईएम, इंदौर का मैनेजमेंट की पढ़ाई में 7वां स्थान है। अगर आपने कैट की परीक्षा क्लियर कर ली है तो कंबाइंड काउंसलिंग में भाग लेकर एडमिशन ले सकते हैं। 

NITIE, मुंबई

अगर आप मैनेजमेंट की पढ़ाई करके अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं और आपने कैट की परीक्षा क्लियर की है तो यहां पर एडमिशन ले सकते हैं। 

जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट

जमशेदपुर में स्थित जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में भी आप प्रवेश ले सकते हैं। यहां से पढ़ाई करने वाले युवाओं को करोड़ों रुपए प्लेसमेंट में मिलते हैं। 

Download Higher Education books, Study Notes & More...