जानिए जॉब के साथ  CAT 2022 एग्जाम की  तैयारी करने के  कारगर टिप्स

एक सिस्टमेटिक स्टडी प्लान जरुर बनाएं. इसके तहत नित्य कम से कम तीन से चार घंटे की सेल्फ स्टडी बहुत जरुरी है. इस स्टेप का पालन CAT एग्जाम शुरू होने से कम से कम 6 महीने पहले  ही करना शुरू कर दें.

जॉब छोड़ने के बाद कैंडिडेट्स के पास काफी समय होता है और इस वजह से उनके पढ़ने की स्पीड धीमी हो जाती है. लेकिन जॉब करते हुए तैयारी करने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू में अतिरिक्त लाभ मिलता है.

CAT एग्जाम के मॉक टेस्ट्स की लगातार प्रैक्टिस कैंडिडेट्स द्वारा अपनी ग्रोथ तथा तैयारी को परखने का सबसे बेहतर तरीका होती है.

CAT 2022 में सफल होने के लिए प्रमुख रणनीतियों में से एक है CAT के सिलेबस को अच्छी तरह से तैयार करना। सिलेबस की अच्छी तरह तैयारी करने से छात्र सभी संभावित प्रश्नों को अच्छे से पढ़ सकते हैं।

जो उम्मीदवार जॉब हुए कैट प्रवेश परीक्षा को क्रैक करना चाहता है उन्हें यह योजना बनानी चाहिए कि अपने हाथों में समय का प्रभावी ढंग से उपयोग कैसे करें।

CAT परीक्षा के पिछले वर्ष के पेपर विश्लेषण आपको आगामी CAT 2022 के लिए तैयार करेंगे। इसके अलावा, आप अपनी तैयारी का विश्लेषण भी कर सकते हैं और तदनुसार अपनी अध्ययन योजना को बदल सकते हैं.

Gear Up for CAT Exams with Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..