जाने शॉर्ट टर्म कोर्स से भी मिल सकती है अच्छी नौकरी

अच्छी सैलरी वाली जॉब -  आज के समय में बहुत से प्राइवेट संस्थान ऐसे शॉर्ट टर्म कोर्स कराते हैं जिन्हे करने के बाद स्टूडेंट्स आसानी से अच्छी सैलरी वाली जॉब पा सकते हैं। 

फाइनेंसियल रिस्क मैनेजमेंट  - जो छात्र वित्तीय क्षेत्र में प्रवेश करना चाहते हैं, वे एक प्रभावी करियर विकल्प के रूप में फाइनेंसियल रिस्क मैनेजमेंट को चुन सकते हैं। 

होटल मैनेजमेंट में डिप्लोमा -  इस फील्‍ड में शार्ट टर्म कोर्स 3 से 12 महीने का होता है। जिसे पूरा करने के बाद छात्र किसी भी होटल या फिर रेस्‍टोरेंट में शेफ, रिसेप्शनिस्ट, रूम सर्विस स्टाफ और मैनजेर के तौर पर पा सकते हैं। 

बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर (एमबीए) -  पार्ट टाइम, ऑनलाइन के साथ-साथ डिस्टेंस शिक्षा कार्यक्रम के रूप में एमबीए एक प्रसिद्ध डिग्री है जिसे प्रत्येक छात्र अपने करियर की यात्रा में कम से कम एक बार प्राप्त करने की इच्छा रखता है। 

डिजिटल मार्केटिंग में डिप्लोमा -  डिजिटल मार्केटिंग के अंदर आज के समय में युवाओं की काफी डिमांड है। ऐसे में यह फील्‍ड करियर बनाने के लिए अच्‍छा ऑप्‍शन बन सकता है। 

वेब डिजाइनिंग में डिप्लोमा -  आज के समय में वेब डिजाइनिंग डिमांड बढ़ती ही जा रही है। अगर आप 12वीं या ग्रेजुएशन के बाद बेब डिजाइनिंग का कोर्स करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए बेस्‍ट ऑप्‍शन बन सकता है। 

फोटोग्राफी में डिप्लोमा कोर्स -  फोटोग्राफी में डिप्‍लोमा करने के बाद आप फैशन फोटोग्राफर, वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर, न्यूज फोटोग्राफर की नौकरी पा सकते हैं। 

मल्टीमीडिया में डिप्लोमा कोर्स -  इस कोर्स की समय अवधि 6 महीने से 1 साल की है। इस कोर्स को पूरा करने के बाद आप एनिमेटर, डिजाइनर, ग्राफिक, प्रमोशन मैनेजर और ब्रांड मैनेजर की जॉब कर सकते हैं। 

Download Best Higher Education Books, Study Notes & More..