जानें, ऑस्ट्रेलिया में पढ़ने के हैं क्या फायदे

स्कॉलरशिप पार्ट टाइम काम का अवसर मुहैया कराने के अलावा ऑस्ट्रेलिया में आकर्षक स्कॉलरशिप भी मुहैया कराई जाती है। भारतीय छात्र वहां पार्ट टाइम जॉब करते हैं जिसमें उनको अच्छी कमाई होती है और वे उद्योग जगत से अवगत होते हैं। कुछ स्कॉलरशिप सरकार की ओर से भी मुहैया कराई जाती है। 

खाना ऑस्ट्रेलिया में किफायती दरों पर बेहतरी खाने उपलब्ध होते हैं। बड़ी संख्या में ऐसे रेस्ट्रॉन्ट हैं जो भारतीय खाने उपलब्ध कराते हैं। शाकाहारी छात्रों के लिए भी व्यंजनों की कमी नहीं है।

कैंपस लाइफ:  ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटियां काफी आकर्षक कैंपस मुहैया कराती हैं। अत्याधुनिक बिल्डिंग, रिसर्च लैब, कॉन्फ्रेंस सेंटर और सुंदर स्थलाकृति। 

स्थानीय लोग और प्रवासी:  ऑस्ट्रेलिया के लोगों को उनके बेहतरीन सेंस ऑफ ह्यूमर, प्यार, खेल, खाने और दोस्त बनाने के लिए जाना जाता है। आप वहां विभिन्न देशों जैसे न्यू जीलैंड, चीन, मलयेशिया, फिलिपींस आदि के लोगों के साथ कांधे से कांधा मिलाकर चल सकते हैं। 

रोजगार के अवसर:  दो साल की फुल स्टडी और कोर्स वर्क के सफलतापूर्वक समापन के बाद ऑस्ट्रेलिया में विदेशी छात्रों को दो साल का वर्क परमिट मिलता है। 

रहने-सहने का खर्च:  यह आप पर निर्भर करता है कि आप कहां रहें। आप कैंपस में भी रह सकते हैं और कैंपस के बाहर भी काफी सारे विकल्प मुहैया होते हैं। 

Check Detailed Guide on IELTS 2023 Exam with latest syllabus, exam pattern, preparation tips & more.