इन टिप्स की मदद से करें GATE तैयारी तो मिलेगी सक्सेस

एक्सपर्ट की मदद ले सकते हैं -  एक्सपर्ट आपको रणनीतिक रूप से स्कोर करने के साथ-साथ विभिन्न अवधारणाओं या प्रत्येक सेक्शन के अनुसार बेहतर स्पष्टीकरण के साथ गाइड कर सकेंगे।

रिवीजन टेस्ट, मॉक टेस्ट दें -  इससे गेट एस्पिरेंट का कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ेगा। साथ ही यह आपको समय बचाने और प्रत्येक विषय में कोर्स को तेजी से पूरा करने में मदद करेगा।

अपने सभी सवालों के क्लियर करें -  अपने कंफ्यूजन को बहुत धैर्यपूर्वक दूर करें। साथ ही कम से कम MATHS और APTITUDE सेक्शन में कोई अंक न खोएं।

कॉन्सेप्चुअल प्रश्नों को हल करें -  जितना ज्यादा हो सके कॉन्सेप्चुअल प्रश्नों को हल करें। क्वेश्चन में कॉन्सेप्ट को इस्तेमाल करने की स्किल इससे बढ़ेगी।

रिवीजन जरूर करें -  नोट्स तैयार करने के दौरान आप जो कुछ भी सीखते हैं उसका हर दिन अध्ययन करना और रिवीजन करना जरूरी है।

परीक्षा के पहले टेस्ट सीरीज करें -  GATE परीक्षा के 6 महीने पहले कम से कम 2–3 टेस्ट सीरीज में शामिल हों और टेस्ट सीरीज अटेंप्ट करना शुरू करें।

पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र हल करना शुरू करें -  गेट सीएसई के पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र डाउनलोड करें और इसे हल करना शुरू करें।

नोट्स बनाना शुरू कर दें -  आप विश्वसनीय कोचिंग संस्थान से जुड़ सकते हैं और स्वयं भी तैयारी कर सकते हैं। दोनों ही मामलों में आपको नोट्स बनाना शुरू कर देना चाहिए और प्रत्येक कॉन्सेप्ट समझाना जरूरी है।

Gear up your GATE exam with Top Recommended Books, Study material, Test Series and more..