इन टिप्स की मदद से क्लीयर कर पाएंगे CAT 2022 एग्जाम

मॉक टेस्ट की रणनीति बनाएं -  CAT प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए मॉक टेस्ट की रणनीति जरूर बनाएं इसके जरिए प्रत्येक विषयों पर की जाने वाली गलतियों का पता लगेगा। 

समय के पाबंद बनें -  तैयारी करने के लिए पढ़ाई के घंटे व दैनिक दिनचर्या के बीच का समय निर्धारित अवश्य करें। इससे फिजूल के समय की बचत होगी। 

सोशल मीडिया से दूरी बनाएं -  इस राष्ट्रीय स्तर के एग्जाम की तैयारी के दौरान यह आवश्यक है कि सोशल मीडिया और ऑनलाइन गेम जैसी साइट्स से दूरी बनाएं। 

बेसिक कॉन्सेप्ट्स क्लियर रखें -  कैट एग्जाम से जुड़े सिलेबस के बेसिक्स को क्लियर रखें। किसी भी विषय पर कन्फ्यूजन है तो उसे डायरी में नोट कर लें। 

शार्ट नोट्स बनाएं -  पढ़ाई करते समय शार्ट नोट्स बनाने का तरीका अपनाएं। इससे सभी तरह के टॉपिक्स एक जगह नोट रहेंगे और समय पर आसानी से ढूंढ सकेंगे। 

मॉडल पेपर्स की प्रैक्टिस की आदत डालें -  पिछले कई सालों के कोचिंग या मार्केट में उपलब्ध मॉडल पेपर्स और सॉल्वड पेपर्स की प्रैक्टिस करें। इससे परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों अंदाजा लग जाएगा। 

विषय का टाइम टेबल बनाएं -  सुविधानुसार विषयों का टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई करें। इस योजना से प्रत्येक विषयों पर समय देना आसान रहेगा। 

मोटिवेशन जरुरी है -  परीक्षा के सिलेबस को देखकर निराश न हों। स्वयं को मोटिवेट करें। परीक्षा को पास करने का खुद में विश्वास जगाएं। 

Start Your CAT Preparation With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..