इन 5 बेस्ट Online Upskilling Courses से करियर को मिलेगा बूस्ट

बढ़ रही है अपस्किलिंग कोर्स की डिमांड -  कोरोनावायरस महामारी का सबसे ज्यादा असर लोगों के रोजगार पर पड़ा है। कई लोगों के पास कौशल क्षमता न होने की वजह से उन्हें अपनी नौकरी छोडनी पड़ती है। ऐसे में अपस्किलिंग कोर्स की डिमांड काफी बढ़ रही है।

बेस्ट ऑप्शन -  यदि आप एक लम्बे गैप के बाद वापस नौकरी में जाना चाहते हैं तो आपके लिए ऑनलाइन अपस्किलिंग कोर्स सबसे बेस्ट ऑप्शन है। यह ऑनलाइन अपस्किलिंग कोर्स आपकी कौशल क्षमता को बढ़ाने मदद करेंगे।

पेशेवर दक्षता में सुधार करने के लिए है जरुरी -  डिजिटल दुनिया के लिए जो विभिन्न उद्योगों के शिक्षकों को अपनी पेशेवर दक्षता में सुधार करने और प्रासंगिकता हासिल करने के लिए शिक्षार्थियों से जोड़ता है। अपने करियर को बूस्ट करने के लिए अपस्किलिंग ऑनलाइन कोर्स आपके काम आ सकता है।

डेटा साइंस कोर्स -  एक डेटा विज्ञान पाठ्यक्रम न केवल आपको प्रासंगिक बनाएगा बल्कि आपको वर्तमान समस्या का समाधान प्रदाता बनने में भी मदद करेगा।

डिजिटल मार्केटिंग - आज के समय में सभी कंपनियां डिजिटल मार्केटिंग पर ध्‍यान दे रही हैं। कंपनियों के मार्केटिंग की सारी प्लानिंग फेसबुक, वाट्सएप, ट्विटर जैसी सोशल साइटों को ध्यान में रखकर ही तैयार हो रही हैं।

सॉफ्ट स्किल्स ट्रेनर कोर्स -  आज के समय में सॉफ्ट स्किल्स रखने वाले लोगों की सबसे अधिक डिमांड है। यदि आपके पास लोगों का कौशल है, तो एक सॉफ्ट स्किल कोर्स आपके पेशेवर दायरे को और मजबूत करेगा और लोगों के जीवन में बदलाव लाने में मदद करेगा।

कंटेंट क्यूरेशन -  आज का समय पूरी तरह से डिजिटल हो चुका है, आजकल हर इंसान नई चीजों के लिए इंटरनेट खंगाल रहा है। ऐसे में आप जिस चीज में जानकारी रखते हैंए वही कंटेंट बनाइए।

ग्राफिक डिजाइनिंग कोर्स -  अगर कला को प्रेम करते हैं और आपके पास यह क्षमता है कि आप एक तस्‍वीर से हजारों कहानी कह सकते हैं, तो आपके लिए ग्राफिक डिजाइनिंग का कोर्स सबसे उपायुक्‍त है।

Download Best Career Development Books, Study Notes & More..