हाई स्कूल के पहले दिन की तैयारी कैसे करें

स्कूल के लिए ढेर सारी नोटबुक, पेन और पेंसिलें प्राप्त करें -  यदि आपके शिक्षकों ने समय से पहले पाठ्यक्रम भेज दिया है, तो स्कूल शुरू होने से पहले आवश्यक सामग्री की सूची खोजने के लिए प्रत्येक दस्तावेज़ को स्कैन करें। 

एक रात पहले अपना बैग तैयार कर लें -  पहला दिन ओरिएंटेशन होने वाला है, तो शायद आपको अपनी सभी पाठ्यपुस्तकों की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, आपको कम से कम एक नोटबुक और कुछ लिखने के लिए पैक करना चाहिए। 

यूनिफॉर्म निकालकर रेडी रखें -  अगर आपके स्कूल में सेट यूनिफॉर्म है तो उसे निकाल कर सुबह के लिए अलग रख दें। सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े आपके स्कूल के ड्रेस कोड का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं। 

दोपहर का भोजन -  यदि आपका विद्यालय चाहता है कि आप अपना दोपहर का भोजन स्वयं लाएं, उसे पैक करें और बिस्तर पर जाने से पहले उसे फ्रिज में रख दें। 

आपके हाई स्कूल ने पहले दिन के बारे में कई ईमेल भेजे हैं -  पहले दिन के लिए ड्रेस कोड, शेड्यूल और आवश्यकताओं के संबंध में अपने स्कूल से किसी भी संचार की समीक्षा करें। 

यदि आपको अपनी कक्षा का कार्यक्रम मिल गया है, तो पहले दिन से पहले उसकी समीक्षा करें - आपकी कक्षा का कार्यक्रम कैसा दिखता है, इसके बारे में जानने से आपको यह महसूस होगा कि आपका औसत दिन कैसा रहने वाला है। 

आप उत्साहित या नर्वस हो सकते हैं, लेकिन थोड़ा आराम करने की कोशिश करें -  पहले दिन से पहले कम से कम 8 घंटे की नींद लेने का लक्ष्य रखें। इस तरह, आप तरोताजा, उत्साहित और जाने के लिए तैयार हो जाएंगे। 

समय पर दरवाजे से बाहर निकलने के लिए दौड़ना दिन की शुरुआत करने का एक कठिन तरीका है -  अपने आप को खाने, स्नान करने और तैयार होने के लिए सुबह में कम से कम 30 अतिरिक्त मिनट दें।

एक गिलास पानी पिएं, स्नान करें और अपने दाँत ब्रश करें -  यदि आपने जल्दी उठकर खुद को कुछ समय के लिए खरीदा है, तो यह एक आरामदायक, सहज प्रक्रिया होनी चाहिए।

एक स्वस्थ नाश्ता आपको दिन भर चलने में मदद करेगा -  कुछ फल, दलिया, अंडे, अनाज या दही लें। कुछ ऐसा प्रकाश चुनें जो आपको परेशान न करे या आपको पूरी सुबह भरा हुआ महसूस कराए।

Download Best School Exam Books, Study Notes, Sample Papers & More..