गूगल में नौकरी के रिज्यूमे को बनाएं Special, न करें ये गलतियां 

Google में नौकरियां -  जहां हम हर छोटी-बड़ी जानकारी के लिए Google का इस्तेमाल करते हैं। Google व्यक्ति की योग्यता और ज्ञान के आधार पर विभिन्न प्रकार की नौकरियां भी प्रदान करता है। इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप अपने रिज्यूमे में सुधार करें, जिससे आपकी क्वालिटी अच्छे से झलकती हो।

रिज्यूमे से बदलेगी किस्मत -  आपका रिज्यूमे वह महत्वपूर्ण चीज है जो आपको आपके सपनों की नौकरी दिला सकता है। यह मुख्य रूप से एक खिड़की है जिसके माध्यम से आपके नियोक्ता (Employer) आपके बारे में बहुत सारी जानकारी देख सकते हैं और जान सकते हैं। 

ऐसे बनाएं रिज्यूमे को आकर्षक -

Resume में न लिखे पूरा पता -  लोग रिज्यूमे में अपना पूरा पता लिखते है, जो नहीं करना चाहिए, केवल शहर और राज्य का उल्लेख करना ही काफी है। 

संपूर्ण वर्क इतिहास को न करें शामिल -  केवल उन बिंदुओं को शामिल करें जो आपके नए काम से संबंधित हो। पुराना इतिहास के बारे में जब आपसे बातें तो तब शेयर कर सकते हैं, अन्यथा इसकी कोई जरूरत नहीं हैं। 

Resume में कभी भी न लिखें ये बातें -  जॉब एप्लिकेशन (Job Application) में आपने किसकी मदद, किसके जिम्मेदार है जैसी बातों को कभी शामिल नहीं करना चाहिए। 

इन चीजों को शामिल करना बेहतर होगा -  अभ्यर्थियों को सक्रिय क्रियाओं जैसे- सुव्यवस्थित (Streamlined), प्रबंधित(Managed), कार्यान्वित(Implemented), बेहतर(Improved), रणनीतिक(Strategic), वृद्धि (Grow), उत्पादन और उत्पन्न (Produce and Generate Recommended) का उपयोग। 

इस अभ्यास को शामिल करें -  आवेदकों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने सीवी पर अवांछित चीजों का उल्लेख न करें। एक और चीज जो लोगों को Google रिक्रूटर के अनुसार शामिल नहीं करनी चाहिए, वह है रिज्यूमे के शीर्ष पर उद्देश्य। 

Download Best Personality Development Books, Study Notes & More..