इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन से पहले ध्यान रखें ये बातें

मान्यता -  अगर आप किसी इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लेने जा रहे है तो सबसे पहले उस कॉलेज की मान्यता के बारे में जांच-पड़ताल जरूर कर लें।

प्लेसमेंट -  जब भी आप किसी इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लेने जाएं तो ये जरूर पता करें कि यहां पर प्लेसमेंट को लेकर क्या सुविधाएं है।

एक्स स्टूडेंट से करें बात -  जिस कॉलेज में आप एडमिशन लेने जा रहे है उस कॉलेज की अंदर की बात जानने के लिए आप उस कॉलेज के एक्स स्टूडेंट से बात कर सकते है।

फैकल्टी के बारे में पता करें -  किसी भी कॉलेज की नींव उसके फैकल्टी मैंबर होते है इसलिए एडमिशन लेने से पहले ही फैकल्टी मैंबर के बारे में जान लें।

इंटर्नशिप -  कई बार इंटर्नशिप करने वाली कंपनी स्टूडेंट को जॉब भी ऑफर करती है। इसलिए ये जानने की कोशिश करें की आपका कॉलेज इंटर्नशिप कहां कराता है।

प्लान बी तैयार रखें -  प्लान बी से मतलब ये है कि अगर आपका एडमिशन इंजीनियरिंग में नहीं हो पाया तो आपके पास दूसरा विकल्प क्या है।

इंटरनेट पर पढ़ लें कॉलेज की सारी जानकारी -  जिस कॉलेज में एडमिशन लेने जा रहे हैं उसके बारे में इंटरनेट पर सारी जानकारी पढ़ें।

पूरी रिसर्च करें -  याद रखिए, इस बात की कोई गारंटी नहीं कि जिस कॉलेज में आप प्रवेश लेते हैं, उसकी रैंकिंग आपको सफलता दिलाएगी।

Gear Up IIT JEE Exam With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..