इंजीनियर बनना चाहते है तो एडमिशन से पहले ध्यान रखें ये बातें

प्लानिंग है जरुरी -  12वीं पास होने के बाद अगर आप इंजीनियरिंग फील्ड में करियर बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो बिना किसी प्लानिंग के इस फील्ड में अपना करियर न बनाएं।

अच्छे इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लें -  एक बेहतरीन इंजीनियर तभी बना जा सकता है जब आप एक अच्छे इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लें।

कॅालेज फर्जी ना हो -  किसी भी इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लेने से पहले ये जांच कर लें कि कॅालेज फर्जी ना हो। क्योंकि हाल ही में भारत सरकार ने कई फर्जी इंजीनियरिंग कॉलेज बंद करा दिए हैं।

इंटरनेट पर चेक कर लें कॉलेज के बारे में सारी जानकारी -  जिस कॉलेज में एडमिशन लेने जा रहे हैं उसके बारे में इंटरनेट पर सारी जानकारी पढ़ें।

प्लेसमेंट की जानकारी -  इंजीनियरिंग कॉलेज में प्लेसमेंट मिलता है या नहीं, ये भी पता करें कि पिछले 3-4 सालों में कितने स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ है।

एक्स स्टूडेंट्स से बात करें -  कॉलेज के बारे में और अधिक जानकारी जानने के लिए आप उस कॉलेज के एक्स स्टूडेंट्स से बात भी कर सकते हैं।

इंटर्नशिप की जानकारी जरूर लें -  जिस इंजीनियरिंग कॉलेज में आप एडमिशन लेने वाले हैं पता करें कि वो कॉलेज इंटर्नशिप कहां से कराता है।

प्लान बी तैयार रखें -  प्लान बी से मतलब ये है कि अगर आपका एडमिशन इंजीनियरिंग कॉलेज में नहीं हो पाया तो आपके पास दूसरा ऑप्शन क्या है।

Gear Up IIT JEE Exam With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..