इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग के टॉप-10 कॉलेज, आसानी से मिलेगा लाखों का पैकेज

आईआईटी मद्रास

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), मद्रास को इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग के लिए बेस्ट माना जाता है। ऐसे में इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग के लिए यहां पर एडमिशन ले सकते हैं। एडमिशन जेईई एडवांस्ड में अच्छा स्कोर करने वालों को ही मिल पाता है।

आईआईटी बॉम्बे

इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग के लिए आईआईटी बॉम्बे भी प्रसिद्ध है। ऐसे में अगर आप भी इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग करना चाहते हैं तो यहां पर एडमिशन ले सकते हैं। इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग का कोर्स करने के बाद यहां से लाखो का प्लेसमेंट भी आसानी से हो जाता है। 

आईआईटी दिल्ली

इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग के लिए आईआईटी दिल्ली की बड़ी डिमांड छात्रों के लिए है। ऐसे में जेईई एडवांस्ड में अच्छा स्कोर करने वाले छात्र इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग के लिए यहां पर एडमिशन ले सकते हैं। 

आईआईटी रुड़की

इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग छात्र आईआईटी रुड़की से भी कर सकते हैं। यहां पर एक साल की फीस 2 लाख 84 हजार है। यहां से इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग में पढ़ाई पूरी करने के बाद छात्रों का करोड़ों रुपए का प्लेसमेंट हो जाता है।  

आईआईटी हैदराबाद 

आईआईटी हैदराबाद को भी इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंगग के लिए बेस्ट माना जाता है। छात्र यहां पर एडमिशन ले सकते हैं। यहां पर एक वर्ष की फीस 2 लाख के करीब है। 

आईआईटी खड़गपुर 

इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग के लिए आईआईटी खड़गपुर को भी बेस्ट माना जाता है। यही वजह है कि हर वर्ष यहां पर अधिक से अधिक छात्र एडमिशन लेना चाहते हैं। 

आईआईटी गुवाहाटी

इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग में बीटेक आईआईटी गुवाहाटी से भी किया जा सकता है। यहां पर एक वर्ष की फीस 2 लाख 57 हजार रुपए है।

NIT, तिरुचिरापल्ली

इलेक्ट्रीकल इंजीनियरिंग में बीटेक करने के इच्छुक अभ्यर्थी NIT, तिरुचिरापल्ली से भी कर सकते हैं। यहां से पढ़ाई के बाद करोड़ों रुपए का साल का प्लेसमेंट आसानी से हो जाता है।

Download Engineering Books, Test Series & More..