8 प्वाइंट्स में यहां जानिए IITs, NITs में पढ़ने के फायदे

शिक्षा के लिए सर्वोत्तम साधन और अवसर  अगर आप कम्प्यूट साइंस सहित अन्य ट्रेड से बीटेक की पढ़ाई करना चाहते हैं तो ये संस्थान आपके लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं। 

बेस्ट प्रोफेसर्स से पढ़ाई करने का मिलता है मौका अगर छात्रों का यहां पर एडमिशन मिल जाता है तो उनके पास बेस्ट प्रोफेसर्स से पढ़ने का मौका मिलता है। 

मेधावी प्रतिभाओं से मिलने और अध्ययन करने का अवसर -  इन संस्थानों में पढ़ने वाले छात्रों का दिमाग अन्य से बहुत ही अच्छा होता है। यही वजह है कि आप एक दूसरे से बहुत कुछ सीख सकते हैं। 

​वित्तीय सपोर्ट​ -  अगर आपकी रैंक जेईई एडवांस्ड या फिर जेईई मेन में अच्छी आई है तो आप यहां पर एडमिशन ले सकते हैं। इसके लिए स्कॉलरशिप भी दी जाती है। 

अच्छा प्लेसमेंट आईआईटी और एनआईटी में पढ़ने वाले छात्रों का सबसे अच्छा प्लेसमेंट होता है। साथ ही उनका प्लेसमेंट देश और दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में होता है। 

जॉब सिक्योरिटीआईआईटी और एनआईटी से पढ़ने वाले छात्रों की जॉब्स सिक्योरिटी अन्य संस्थानों से पढ़ने वाले छात्रों से ज्यादा होती है। 

एल्मुनी से मदद -  यहां पढ़ाई करने वाले छात्रों को एल्मुनाई से भी सपोर्ट मिलता है। अधिकतर बड़ी कंपनियों में यहीं के छात्रों का बड़े पदों पर चयन हुआ रहता है। 

पूरी जिंदगी सीखने-सीखाने का मौका देश में टेक्नोलॉजी आदि को यहीं के छात्र डेवलप करते हैं। यही वजह है कि यहां से पास आउट छात्रों को समाज में सम्मान भी मिलता है। 

Download Best IIT JEE Prep. Books, Study Notes, & More...