दिल्ली के सरकारी स्कूल में बच्चे का करवाना चाहती हैं एडमिशन? जानें आवेदन की पूरी जानकारी 

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा 6 वीं से 9 वीं में एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन की प्रक्रिया 01 अप्रैल से शुरू होकर 10 मई तक चलेगी। 

इंटरव्यू के दौरान प्रिंसिपल को इंप्रेस करने के लिए अभिभावक अक्सर ज्यादा फ्रेंडली नेचर दिखाते हैं। ध्यान रखें कि स्कूल आपकी निजी जिंदगी के बारे में जानने के इच्छुक नहीं होते। इसी कारण स्कूल में बेहद सिम्पल व्यवहार करें। 

आपने अपने बच्चे के लिए कई स्कूलों में इंटरव्यू दिया होगा लेकिन इस बात का बेहद खास ध्यान रखें कि किसी एक स्कूल की तुलना दूसरे स्कूल से ना करें। क्योंकि स्कूल हमेशा अपने छात्रों के लिए सबसे बेहतर सुविधा देते हैं। 

बच्चे को इंटरव्यू से पूर्व करें तैयार इंटरव्यू से पहले बच्चे को कुछ बेसिक जानकारी होना आवश्यक है। इंटरव्यू से पहले बच्चे को स्कूल, पैरेंट्स, शहर, देश आदि का नाम जरूर पता हो। इसके अलावा बच्चे को क्लास के अनुसार सिलेबस की जानकारी भी हो। 

अपने बच्चे/बच्ची को ही उन सवालों के जवाब देने दें जो सीधे उनसे पूछे जा रहे हैं। इससे पता चलता है कि बच्चे स्वतंत्र हैं, उनमें आत्मविश्वास है और वे अपनी सहायता स्वयं कर सकते हैं। 

Download School Books, Study Notes, Test Series & More..