7 नए कोर्सेज जिनमें मिलती है लाखों में सैलरी

इंटीग्रेशन विथ जॉब मार्केट वर्तमान के एजुकेशन सिस्टम में थ्योरी आधारित पढ़ाई होती है। इसकी वजह से जॉब मार्केट की जरूरतों के हिसाब से नए सोच और विषयों पर कम ध्यान दिया जाता है  आपके जॉब न लगने के भी चांस हो सकते हैं। इस कमी को दूर करने के लिए शॉर्ट टर्म कोर्स छात्रों को इंडस्ट्री के हिसाब से जरूरी स्किल सिखाता है 

मेडिकल कोडर  मेडिकल कोडर्स रिपोर्ट और बिल बीमा बनाने के लिए डॉक्टरों के कार्यालयों, अस्पतालों और पुनर्वसन सुविधाओं जैसे स्वास्थ्य संस्थानों में काम करते हैं। सिर्फ एक हाई स्कूल डिप्लोमा (या GED) और एक कोडिंग प्रमाणन के साथ, आप इस क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं। 

लेखाकार   लेखाकार व्यक्तियों या व्यवसायों के लिए वित्त संबंधी कई कार्यों का प्रबंधन करते हैं। वे वित्तीय रिकॉर्ड को व्यवस्थित और बनाए रखते हैं, यह सुनिश्चित करते हैं कि वित्तीय विवरण लेन-देन और खातों को सटीक रूप से प्रतिबिंबित कर रहे हैं, और टैक्स रिटर्न तैयार करने में सहायता करते हैं।

एयर ट्रैफिक कंट्रोलर  एयर ट्रैफिक कंट्रोलर का वेतन अनुभव के साथ इतना अधिक हो सकता है (भले ही यह एक सहयोगी या स्नातक की डिग्री अर्जित करने के लिए वैकल्पिक है)। वायु यातायात नियंत्रक संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) के अनुरूप प्रशिक्षण में भाग लेकर काम सीखते हैं।

रियल एस्टेट  रियल एस्टेट ब्रोकर बनने के लिए, आपको लाइसेंस हासिल करने के लिए एक परीक्षा देनी होगी और परीक्षा पास करनी होगी। परीक्षा की तैयारी के लिए छात्र सर्टिफिकेट प्रोग्राम में दाखिला ले सकते हैं। पाठ्यक्रम में रियल एस्टेट सिद्धांत, व्यापार कानून, संपत्ति प्रबंधन, रियल एस्टेट अभ्यास और रियल एस्टेट वित्त जैसे कुछ नाम शामिल होंगे।

साइबर सुरक्षा   साइबर सुरक्षा प्रमाणपत्र कार्यक्रमों की एक श्रृंखला है जो लंबाई में भिन्न होती है। 6-महीने के पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के विकल्प के साथ, आप साइबर सुरक्षा कार्यक्रमों को पूरा कर सकते हैं और तुरंत बाद क्षेत्र में काम करने के लिए तैयार हो सकते हैं।

फ्लाइट अटेंडेंट  वाणिज्यिक एयरलाइनों पर फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में काम करने की इच्छा रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए, एक सर्टिफिकेट प्रोग्राम आपको वह सब कुछ प्रदान कर सकता है जो आपको नौकरी पाने के लिए जानना चाहिए। हालाँकि अधिकांश एयरलाइनों को अपने स्वयं के प्रशिक्षण की भी आवश्यकता होगी, एक प्रमाणपत्र कार्यक्रम समयरेखा को तेज कर सकता है

Download Career Development Books Books, Study Notes & More..