कैट एग्जाम में लाने हैं अच्छे मार्क्स? बिल्कुल न भूलें ये बातें

VARC सेक्शन के लिए कड़ी मेहनत करें -  VARC सेक्शन इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए एक बड़ी बाधा है लेकिन, अगर अच्छी तरह से स्टडी की जाए, तो यह सेक्शन आपको ज्यादा परेशान नहीं करेगा। 

डीआईएलआर सेक्शन में महारत हासिल करें -  इस सेक्शन में अच्छा स्कोर करने का एकमात्र तरीका जितना संभव हो उतना प्रैक्टिस करना है।

अपनी कैलकुलेशन को इंप्रूव करें -  क्वांटिटेटिव एबिलिटी सेक्शन को को हल करने में कैलकुलेशन एक अत्यंत महत्वपूर्ण फैक्टर है।

सेक्शन के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें -  आपको सभी सेक्शन के बारे में पूरी जानकारी रखने की आवश्यकता है।  इससे आगे की प्रक्रिया आसान हो जाएगी। 

उलझने से बचें -  पूरे कॉन्सेप्ट को समझने से किसी को लंबे समय के लिए चीजों को याद रखने में मदद मिलती है। साथ ही गड़बड़ी के चांसेज भी कम से कम हो जाएंगे। 

प्रैक्टिस से ही परफेक्ट बन सकते हैं -  एक चीज जो आपको कैट में अच्छा स्कोर करने में मदद कर सकती है, वह है प्रैक्टिस करना। आपको नियमित रूप से प्रश्नों को हल करने की प्रैक्टिा करते रहने की आवश्यकता है। 

अंतिम समय में तैयारी शुरू न करें -  अंतिम समय में पढ़ाई शुरू करने से सारे काम नहीं होंगे। आप अपनी स्पीड से ही अध्ययन कर सकते हैं और कॉन्सेप्ट को समझ सकते हैं। 

बिना योजना के तैयारी न करें -  आपके पास एक योजना होनी चाहिए। आपको एक टाइम टेबल बनाने की आवश्यकता है कि आप कैसे पढ़ेंगे और एक दिन में आप कितना सिलेबस पूरा करेंगे। 

Gear Up CAT Exam With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..