भारतीय छात्रों के लिए विदेश में पढ़ाई के बेस्ट डेस्टिनेशन, जहां मिलते हैं कई फायदे

विदेश में पढ़ने के बाद मिलते है करियर विकल्प - विदेशों में अध्ययन करने के इच्छुक भारतियों की संख्या न केवल कुछ नया सीखने के कारण बढ़ रही है, बल्कि कई विदेशी यूनिवर्सिटीज भी यहां रिसर्च करते समय एक बेहतरीन करियर विकल्प प्रदान करती हैं। 

कल्चर के बारे में पता चलता है -  जब कोई भी छात्र विदेश में हाइयर स्टडीज के लिए जाता है, तो उसे वहां देश के कल्चर के बारे में पता चलता है, कहां क्या चीज की जाती है, कौनसी चीज कहां मशहूर है जैसी बातें पता चलती हैं। 

इटली - इटली की ट्यूशन फीस बाकी देशों से बहुत कम है। इस देश में अध्ययन करने से आपके नॉलेज में वृद्धि होगी, क्योंकि यह देश वर्ल्‍ड हेरिटेज डेस्‍टिनेशन से घिरे हुआ है। यहां पर जॉब के मौके भी खुब मिलते हैं।

ऑस्ट्रेलिया - अधिकतर इंडियन स्‍टूडेंट ऑस्ट्रेलिया में जाकर विभिन्‍न विषयों में मास्टर्स करना पसंद करते हैं, क्योंकि इस देश के लिए वीजा एप्‍लिकेशन का प्रोसेस कई एशियाई स्‍टूडेंट्स के लिए बेहद आसान है। 

कनाडा - कनाडा में डिप्लोमा व डिग्री के लिए एजुकेशन फीस बेहद कम है। यहां पर फॉरेनर स्‍टूडेंट्स के बीच एनीमेशन, हॉस्पिटैलिटी, लिबरल आर्ट्स, इंजीनियरिंग, बायोटेक्नोलॉजी और बिजनेस जैसे कोर्स सबसे ज्‍यादा पसंद किए जाते हैं। 

अमेरिका - अमेरिका में स्‍टडी करना ज्‍यादातर भारतीय छात्रों का सपना होता है। यहां के विश्वविद्यालयों में आपको एकेडमिक, रिसर्च और एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज का अच्छा खासा मिश्रण देखने को मिलेगा। 

यूनाइटेड किंगडम - यूनाइटेड किंगडम भी एजुकेशन के लिए भारतीय छात्रों का पसंदीदा देश है। हायर एजुकेशन के लिए छात्र ब्रिटेन को चुनते हैं। यहां पर आपको पढ़ाई के साथ करिकुलर एक्टिविटीज में भी सुधार का मौका मिलेगा। 

जर्मनी - जर्मनी भी इंडियन स्‍टूडेंट्स के लिए सबसे ज्‍यादा मांग वाले डेस्‍टिनेशन में से एक है। क्‍योंकि यहां पर एजुकेशन काफी सस्‍ती है। साथ ही यहां कई ऐसे कोर्स भी मिलते हैं, जो दूसरे देशों में नहीं मिलते। 

Start Your Higher Education Exam Preparation With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..