भारत के टॉप-10 मैनेजमेंट कॉलेज, प्लेसमेंट में मिलती है करोड़ों रुपए की नौकरी

आईआईएम अहमदाबाद

NIRF रैंकिंग 2022 में इसे पहला स्थान मिला था। यहां पर कैट यानि कि कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) की परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाता है। 

आईआईएम बेंगलुरु​

मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स में इसका स्थान दूसरा है। कैट की परीक्षा क्लियर करने वाले युवाओं का सपना होता है कि वे आईआईएम, बेंगलुरु से पढ़ाई करें।  

आईआईएम, कलकत्ता

यहां से एमबीए या पीएचडी कर चुके युवा बिजनेस के क्षेत्र में अपना परचम लहरा रहे हैं। यहां पर भी टॉप रैंकर्स को ही एडमिशन मिल पाता है। 

आईआईएम, दिल्ली

अगर आपने कैट की परीक्षा अच्छा पर्सेंटाइल हासिल किया है तो यहां पर एडमिशन ले सकते हैं। पढ़ाई पूरी करने के बाद यहां के युवाओं को करोड़ों रुपए का पैकेज मिलता है। 

आईआईएम, कोझिकोड

इसका स्थान 5वां है। यहां पर भी कैट एग्जाम में अच्छी पर्सेंटाइल हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाता है। अगर आप भी यहां पर एडमिशन लेना चाहते हैं, तो ये इंस्टीट्यूट भी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। 

आईआईएम, लखनऊ

यहां पर बेस्ट स्टाफ द्वारा मैनेजमेंट की पढ़ाई करवाई जाती है। एडमिशन फीस आदि की डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है। हालांकि, सभी आईआईएम में प्रवेश के लिए कंबाइंड काउंसलिंग आयोजित की जाती है। 

आईआईएम, इंदौर

यहां से हर वर्ष प्लेसमेंट पाने वाले छात्रों को 50 लाख रुपए से लेकर करोड़ों रुपए का पैकेज मिलता है। 

NIIE, मुंबई

अगर आप मैनेजमेंट की पढ़ाई करके अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं और आपने कैट की परीक्षा क्लियर की है तो यहां पर एडमिशन ले सकते हैं।  

जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट

जमशेदपुर में स्थित जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में भी आप प्रवेश ले सकते हैं। मैनेजमेंट की पढ़ाई में जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टॉप-10 में शामिल है। 

मैनेजमेंट डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट

यहां के युवाओं को भी प्लेसमेंट में लाख-करोड़ रुपए की नौकरी मिलता है। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

Download Management & Banking Books, Study Notes & More..