भारत के top 10 BBA colleges

क्राइस्ट यूनिवर्सिटी (Christ University) -  क्राइस्ट यूनिवर्सिटी एक deemed-to-be-university है, जो की बैंगलोर, कर्नाटक में स्थित है, और इसे साल 1969 में एक स्वायत्त कॉलेज के रूप में स्थापित किया गया था। 

मद्रास क्रिश्चियन कॉलेज (Madras Christian College) -  यह बीबीए कोर्स के लिए भारत में मौजूद एक और लोकप्रिय BBA colleges में से एक है। यह कॉलेज चेन्नई, और तमिलनाडु में स्थित है, और इसे साल 1837 में स्थापित किया गया था। 

बनस्थली विश्वविद्यालय (Banasthali University) -  इस BBA colleges की सूची में एक और अच्छी संस्थान प्रबंधन संकाय, बनस्थली विश्वविद्यालय है, जो की जयपुर, राजस्थान में स्थित है। यह संकाय साल 1983 में स्थापित बनस्थली के autonomous Deemed विश्वविद्यालय से संबद्ध है। 

प्रबंधन अध्ययन संस्थान (Institute of Management Studies) -  यह साल 1998 में नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थापित किया गया एक निजी BBA colleges में से एक कॉलेज है। यह यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त है, और चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ से संबद्ध है। 

एमिटी इंटरनेशनल बिजनेस स्कूल (Amity International Business School) -  एमिटी यूनिवर्सिटी यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त एक निजी संस्थान है और इसे साल 2005 में नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थापित किया गया था। 

नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स -  यह एक निजी कॉलेज है, जो की मुंबई विश्वविद्यालय का एक घटक और संबद्ध कॉलेज है, और इसे साल 1964 में मुंबई, महाराष्ट्र में श्री “विले पार्ले केलावानी मंडल” द्वारा स्थापित किया गया था। 

माउंट कार्मेल कॉलेज (Mount Carmel College) -  यह मद्रास विश्वविद्यालय के तहत त्रिचूर, तमिलनाडु में साल 1944 में स्थापित एक स्वायत्त कॉलेज है, जिसे बाद में साल 1948 में बेंगलुरु, कर्नाटक में स्थानांतरित कर दिया गया। 

सिम्बायोसिस सेंटर फॉर मैनेजमेंट स्टडीज -  यह भारत के सबसे प्रसिद्ध BBA colleges में से एक है, जिसे साल 2004 में पुणे, महाराष्ट्र में स्थापित किया गया था। यह बीबीए के लिए सबसे अच्छे कॉलेजों में से एक है, जिसके पास महान संसाधन और पूर्व छात्र कनेक्शन मौजूद हैं। 

आईएफआईएम कॉलेज (IFIM College) -  यह एक प्रतिष्ठित और देश के सबसे तेजी से बढ़ते BBA colleges में से एक है जिसे साल 2009 में बैंगलोर, कर्नाटक में स्थापित किया गया था। 

लोयोला कॉलेज (Loyola College) -  यह भी देश के बहतरीन BBA colleges में से एक है, जिसे साल 1952 में चेन्नई, तमिलनाडु में स्थापित किया गया था, और यह मद्रास विश्वविद्यालय से संबद्ध है। 

Download Best BBA  Books, Study Notes & More..