3-4 महीने में यूं करें CAT 2022 की तैयारी

तैयारी के लिए सख्त शेड्यूल बनायें -  अगर आप 3-4 महीने में CAT एग्जाम को क्रैक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको के सख्त स्टडी शेड्यूल बनाकर उस पर अमल करना होगा।

CAT मॉक टेस्ट -  CAT अभ्यर्थियों के लिए मॉक या प्रैक्टिस टेस्ट बड़ी मात्रा में ऑनलाइन उपलब्ध हैं। उनको इस तरह से तैयार किया जाता है जैसे सवाल असल में आते हैं। 

प्रैक्टिस टेस्ट को कभी न छोड़ें -  करीब दो महीने की स्टडी के बाद ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस टेस्ट को हल करने की कोशिश करें। इन टेस्ट के स्कोर को लेकर चिंतित या काफी ज्यादा खुश न हों।

अपनी क्षमता का विश्लेषण करें -  हर मॉक टेस्ट के बाद बैठें और देखें कि आपकी कमजोरी क्या है और किस चीज में बेहतर हैं। अपनी कमजोरी जानने के बाद उन पर काम करें।

कोचिंग इंस्टिट्यूट ज्वाइन करें -  आपका कोचिंग इंस्टिट्यूट आपको तेजी से और सही से सवालों को हल करने के लिए कई उपयोगी टिप्स एवं ट्रिक्स उपलब्ध कराएगा। 

विषय की अवधारणाओं को समझें -  जब तक आपको किसी खास सवाल का कॉन्सेप्ट क्लियर न हो तब तक इन टिप्स पर भरोसा न करें। इसलिए पहले कॉन्सेप्ट को क्लियर कर लें।

इंटरनेट का फायदा उठाएं -  आपको पूरी तरह से क्लास पर निर्भर नहीं होना चाहिए। बहुत सारे ऑनलाइन रिसोर्स और स्टडी मटीरियल हैं जिनसे आपको काफी मदद मिलेगी। 

उम्मीद कभी न छोड़ें -  अगर समय की कमी भी हो तो आपको उम्मीद नहीं छोड़ना चाहिए बल्कि तैयारी पर ध्यान फोकस करना चाहिए।

Gear Up CAT Exam With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..