Red Section Separator

10वीं के बाद कैसे मिलेगी स्कॉलरशिप? देखें पूरी जानकारी

White Frame Corner
White Frame Corner

विद्याधन स्कॉलरशिप -  विद्याधन स्कॉलरशिप प्रोग्राम सरोजिनी दामोदरन फाउंडेशन द्वारा आर्थिक रूप से दिव्यांग परिवारों के छात्रों के लिए उच्च शिक्षा में सपोर्ट करने के लिए दिया जाता है।

शिक्षा अभियान स्कॉलरशिप -  शिक्षा अभियान स्कॉलरशिप मोदी फाउंडेशन द्वारा संचालित एक ऑनलाइन स्कॉलरशिप है और केवल छात्रों की ट्यूशन फीस के लिए दी जाती है।

सिंगल गर्ल चाइल्ड के लिए सीबीएसई मेरिट स्कॉलरशिप योजना -  सिंगल गर्ल चाइल्ड के लिए सीबीएसई मेरिट स्कॉलरशिप योजना का उद्देश्य मेधावी छात्राओं के लिए स्कॉलरशिप प्रदान करना है जो अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं।

अखिल भारतीय मेधावी स्कॉलरशिप -  ऑल इंडिया मेरिटोरियस स्कॉलरशिप एक ऑनलाइन स्कॉलरशिप है जहां छात्रों को स्कॉलरशिप के लिए चयनित होने के लिए परीक्षा देनी होती है।

इंडियन ऑयल एकेडमिक स्कॉलरशिप  - इंडियन ऑयल एकेडमिक स्कॉलरशिप के तहत स्कॉलरशिप की कई कैटेगरी हैं जो 10वीं और उससे ऊपर के छात्रों को प्रदान की जाती हैं।

सरस्वती एकेडमी स्कॉलरशिप -  सरस्वती एकेडमी स्कॉलरशिप 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा पूरी करने वाले छात्रों के लिए विभिन्न स्कॉलरशिप प्रोग्राम प्रदान करती है। 10वीं कक्षा के छात्र भी स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एनसीईआरटी स्कॉलरशिप -  एनसीईआरटी स्कॉलरशिप का उद्देश्य 10वीं कक्षा के प्रतिभाशाली छात्रों को फाइनांशियल सपोर्ट प्रदान करना है ताकि उन्हें हायर स्टडी जारी रखने में मदद मिल सके।

पोस्ट-मैट्रिक स्कॉलरशिप -  पोस्ट-मैट्रिक स्कॉलरशिप सोसाइटी के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के योग्य उम्मीदवारों के लिए स्कॉलरशिप प्रदान करने के लिए केंद्र शासित प्रदेश / राज्य प्रशासन द्वारा शासित है।

Red Section Separator

Download Best Higher Education Books, Study Notes & More..