इस साल होने वाली CUET परीक्षा में रखें इन 5 बातों का विशेष ध्यान

पर्सनल डिटेल्स सीयूईटी यूजी 2024 आवेदन ऑनलाइन जमा किए जाएंगे। ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पहले चरण में गलतियों से बचें क्योंकि पहले चरण की डिटेल्स देकर ही पूरा फॉर्म पूरा किया जाएगा। ऐसे में छात्र रजिस्ट्रेशन और व्यक्तिगत जानकारी की स्पेलिंग जैसे- नाम, जन्मतिथि, पता, ईमेल आईडी या फोन नंबर आदि सही दें। 

डॉक्यूमेंट्स सीयूईटी यूजी 2024 आवेदन भरते समय छात्र अपने सभी दस्तावेज सही-सही अपलोड करें। दस्तावेज जमा करते समय दिए गए डॉक्यूमेंट्स को भी जांच लें। कोई भी डॉक्यूमेंट्स गलत अपलोड न करें। साथ ही एनटीए की तरफ से जारी डॉक्यूमेंट्स फॉर्मेट की गाइडलाइंस का भी पालन करें। 

कॉलेज और कोर्स कॉलेजों और पाठ्यक्रमों के लिए विकल्प प्रस्तुत करने से पहले छात्र दिए गए निर्देशों को पढ़ लें। सूचना बुलेटिन पर प्रत्येक विषय से संबंधित विषय कोड औ अन्य विवरण भी दिए गए हैं। ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वे दी गई गाइडलाइंस का ध्यान रखें। 

पेमेंट प्रोसेस सीयूईटी यूजी 2024 आवेदन शुल्क भुगतान प्रक्रिया के दौरान छात्रों को अपने इंटरनेट कनेक्शन की जांच करने की सलाह दी जाती है। वीक इंटरनेट कनेक्शन के मामले में ऐसे परिवर्तन होते हैं कि शुल्क भुगतान अस्वीकार किया जा सकता है या छात्रों को अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

फोटो और हस्ताक्षर स्टूडेंट्स फोटो और हस्ताक्षर को दिए गए फॉर्म में ही अपलोड करें। अगर किसी भी स्टूडेंट्स की तरफ से दिए गए फॉर्मेट को फॉलो नहीं किया जाता है तो उसका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।

Gear Up CUET 2023 Exams With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..