टॉप कोर्स जो आपके करियर को देंगे उड़ान 

बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर  (एमबीए) -  पार्ट टाइम, ऑनलाइन के साथ-साथ डिस्टेंस शिक्षा कार्यक्रम के रूप में एमबीए एक प्रसिद्ध डिग्री है जिसे प्रत्येक कॉमर्स का छात्र अपने करियर की यात्रा में कम से कम एक बार प्राप्त करने की इच्छा रखता है। 

डिजिटल मार्केटिंग -  वर्तमान युग में मार्केटिंग के बढ़ते प्रभाव में डिजिटल मार्केटिंग सबसे लोकप्रिय और ट्रेंडिंग करियर में से एक है। बीकॉम के बाद शॉर्ट-टर्म डिप्लोमा के साथ-साथ डिजिटल मार्केटिंग में एमबीए जैसे कोर्स को चुन सकते हैं। 

वेब डिजाइनिंग -  डिजिटल युग में एक और उभरती हुई विशेषज्ञता, वेब डिजाइनिंग में विभिन्न कौशल और विषय शामिल हैं जो वेबसाइटों के विकास और रखरखाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। 

चार्टर्ड एकाउंटेंसी (सीए) -  ग्रेजुएशन के बाद सबसे अधिक मांग वाले प्रोफेशनल कोर्स में से एक सीए है। वास्तव में यह एक शॉर्ट टर्म कोर्स नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से बीकॉम के बाद विचार करने के लिए एक अविश्वसनीय विकल्प है। 

वित्तीय मॉडलिंग -  बीकॉम ग्रेजुएट्स का वित्तीय मॉडलिंग एक अत्यधिक पसंदीदा क्षेत्र है। सीधे शब्दों में कहें तो इसका संबंध वास्तविक दुनिया की वित्तीय स्थितियों के आधार पर एब्स्ट्रैक्ट रेप्रेसेंटेशन्स बनाने के अध्ययन से है। 

चार्टर्ड वेल्थ मैनेजमेंट (सीडब्ल्यूएम) -  बीकॉम के बाद शॉर्ट टर्म कोर्स की तलाश करने वाले छात्र चार्टर्ड वेल्थ मैनेजमेंट (सीडब्ल्यूएम) पर विचार कर सकते हैं। 

चार्टर्ड वेल्थ मैनेजमेंट (सीडब्ल्यूएम) -  बीकॉम के बाद चार्टर्ड वेल्थ मैनेजमेंट एक सर्टिफिकेशन कोर्स है जो महत्वपूर्ण वित्तीय गतिविधियों को कुशलतापूर्वक करने के लिए आवश्यक विशिष्ट कौशल पर जोर देता है। 

कंपनी सचिव (सीएस) -  बीकॉम के बाद लोकप्रिय रूप से चुने गए प्रोफेशनल कोर्स में से सीएस है। हालांकि यह अल्पकालिक नहीं है, सीएस कोर्स भी विचार करने योग्य एक प्रमुख विकल्प है। 

फाइनेंसियल रिस्क मैनेजमेंट -  जो छात्र वित्तीय क्षेत्र में प्रवेश करना चाहते हैं, वे एक प्रभावी करियर विकल्प के रूप में फाइनेंसियल रिस्क मैनेजमेंट को चुन सकते हैं। 

बिज़नेस अकाउंटिंग एंड टैक्सेशन -  जो छात्र बीकॉम के बाद शॉर्ट टर्म कोर्स करना चाहते हैं, वे बिजनेस अकाउंटिंग और टैक्सेशन यानी बैट कोर्स को चुन सकते हैं। 

Download Best Higher Education Books, Study Notes & More..