बीए के बाद कुछ ऐसे करियर जिसमे आसानी से लाखो कमा सकते है 

बीए के बाद टीचिंग है एक अच्छा कैरियर ऑप्शन -  बीए के बाद सबसे अच्छा करियर है टीचिंग का इसके लिए आपको बीएड करना होगा। सरकारी स्कूल हो या प्राइवेट आज हर कोई बीएड किए हुए टीचर्स ही appoint करता है। 

बीए के बाद कार्पोरेट सेक्टर में बनाएं कैरियर -  MBA किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन के बाद किया जा सकता है। अगर आप किसी अच्छे इंस्टिट्यूट करते हैं तो आपको कार्पोरेट सेक्टर में अच्छे पैकेज वाली जॉब मिल सकती है। 

वकालत में है शानदार भविष्य -  वकालत एक ऐसा काम है जिसमें आपके पास सरकारी और प्राइवेट नौकरी के अलावा अपनी independent practice करने का रास्ता भी खुला होता है। 

जर्नलिस्ट बनें -  अगर आपमें अच्छा लिखने और बोलने का गुण है, कैमरा फेस कर सकते हैं और बिना टाइम की पाबंदी काम करने का जज्बा है तो जर्नलिज्म आपके लिए अच्छा रास्ता है। 

बीए के बाद सरकारी नौकरी करें - ज्यादातर सरकारी नौकरियों में मिनिमम क्वालीफिकेशन ग्रेजुएशन होती है। इसलिए बीए के बाद सरकारी नौकरी का बहुत स्कोप है। 

आर्ट की फील्ड में बनाएं बेहतरीन  कैरियर -  आर्ट के बहुत से फार्म होते हैं। इसमें dance, music, painting, acting जैसी बहुत सी फील्ड आती हैं। अगर आपको लगता है कि आपमें भी कोई ऐसी स्किल है या रूचि है तो आप आगे डिप्लोमा या डिग्री करके उस स्किल को और निखार सकते हैं।

डिजाइनर बनें बीए के बाद -  Fashion designing, jewelry designing, interior designing, show designing जैसे अनेक रास्ते आपके लिए खुले हैं। इनके लिए आपको डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स करने होते हैं। 

एनिमेशन में हैं संभावनाएं बीए करने के बाद -  इसके लिए आपको एनीमेशन में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट लेना होता है। इसके बाद प्रेक्टिकल नॉलेज बढ़ाने के लिए आपको इंटर्नशिप करनी होती है। 

Gear Up for BA Exams with Top Recommended Books, Study Notes & More..