दुनिया के इन Top Medical College से करे अपना MBBS

अपनी प्रतिष्ठित शिक्षा, अत्याधुनिक अनुसंधान और उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाओं के लिए जाना जाने वाला हार्वर्ड मेडिकल स्कूल व्यापक चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है।

हार्वर्ड मेडिकल स्कूल, यूएसए:

            

गुणवत्ता और व्यावसायिकता के अपने उच्च मानकों के लिए मान्यता प्राप्त, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन शीर्ष स्तर की शिक्षा, उन्नत अनुसंधान के अवसर और प्रसिद्ध प्रोफेसरों और चिकित्सकों तक पहुंच प्रदान करता है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन, यूएसए:

            

यूनाइटेड किंगडम में स्थित, ऑक्सफोर्ड मेडिकल स्कूल ब्रिटेन के सबसे प्रभावशाली मेडिकल स्कूलों में से एक है। यह उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने, इंजीनियरिंग, आपदा प्रबंधन, चिकित्सा गतिविधियों और ग्रामीण स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्रदान करने में उत्कृष्टता प्राप्त करता है।

ऑक्सफोर्ड मेडिकल स्कूल, यूके:

            

एक प्रमुख सरकारी संचालित मेडिकल स्कूल, मैसाचुसेट्स मेडिकल स्कूल मैसाचुसेट्स महानगरीय क्षेत्र के उम्मीदवारों को चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने के लिए समर्पित है।

मैसाचुसेट्स मेडिकल स्कूल, यूएसए:

            

 कैलिफोर्निया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) के अनुरोध के अनुसार, छात्रों को उत्कृष्ट चिकित्सा शिक्षा प्रदान करता है। 

कैलिफोर्निया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज:

            

यूसीएल मेडिकल स्कूल अपने प्रगतिशील चिकित्सा पाठ्यक्रम, अत्याधुनिक सुविधाओं और अनुसंधान और नवाचार पर जोर देने के लिए जाना जाता है। यह छात्रों को क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए विविध प्रकार के चिकित्सा कार्यक्रम और अवसर प्रदान करता है।

यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन (यूसीएल) मेडिकल स्कूल, यूके:

            

स्वीडन में एक अग्रणी चिकित्सा विश्वविद्यालय के रूप में, करोलिंस्का संस्थान उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा, एक मजबूत अनुसंधान फोकस और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के साथ घनिष्ठ सहयोग प्रदान करता है। यह साक्ष्य-आधारित चिकित्सा पर जोर देने के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध है।

करोलिंस्का संस्थान, स्वीडन:

            

टोरंटो विश्वविद्यालय के मेडिसिन संकाय को अपनी असाधारण चिकित्सा शिक्षा, प्रतिष्ठित संकाय सदस्यों और मजबूत अनुसंधान कार्यक्रमों के लिए अत्यधिक माना जाता है। यह एक विविध और समावेशी शिक्षण वातावरण प्रदान करता है।

टोरंटो विश्वविद्यालय के मेडिसिन संकाय, कनाडा:

            

Download Medical Exam  Books, Study Notes,  Test Series & More.