पानी के अंदर बने हैं दुनिया के ये 8 अनोखे होटल 

इंटरकॉन्टिनेंटल शंघाई वंडरलैंड (चीन) 

चीन का यह अंडरवाटर होटेल शंघाई के केंद्र से करीब 20 मील दूर सोंगजियांग में बना है. इसके अपर लेवल रूम्स और शानदार बालकोनी से आप बहते झरनों का आकर्षक नजारा देख सकेंगे। 

रिजॉर्ट वर्ल्ड सेंटोसो (सिंगापुर)- 

रिजॉर्ट वर्ल्ड सिंगापुर के तट से कुछ ही दूर सेंटोसा द्वीप पर बना हुआ है. यहां ठहरने के लिए आपको 11 टू स्टोरी लॉज मिलेंगे. 

मांटा रिजॉर्ट, पाम्बा आइलैंड (तंजानिया) 

जांजीबार तट पर बना मांटा रिजॉर्ट का अंडरवाटर रूम तट से करीब दो मिनट की दूरी पर है. आप यहां स्कूबा डाइव का भी लुत्फ उठा सकते हैं. 

हुवाफेन फुशी (मालदीव) 

हिंद महासागर स्थित हुवाफेन फुशी के आकर्षक कमरे किसी का भी दिल जीत लेंगे. हालांकि ये पानी के भीतर नहीं हैं. यहां आए मेहमान नमक वाले पानी के फ्लोटेशन पूल लोनू वेयो तक भी जा सकते हैं. 

दि मुराका, कॉनराड मालदीव्स रंगाली आइलैंड 

साल 2018 में कॉनराड के रंगाली द्वीप ने दि मुराका की शुरुआत की थी. यह अंडरवाटर चैम्बर सतह से करीब 16 फीट नीचे बना हुआ है. इसके दो स्तरीय ढांचे में वाटर लिविंग एरिया हैं. 

रीफसूट्स, विटसंडे आइलैंड (ऑस्ट्रेलिया) 

ऑस्ट्रेलिया के विटसंड आइलैंड पर बिना रीफसूट्स भी अंडरवाटर चैम्बर में ठहरने की सुविधा देता है. विजिटर्स पहले क्वींसलैंड से 46 मील की दूरी पर एक पोंटून नाव से चट्टान तक पहुंचते हैं. 

अटलांटिस, द पाम (दुबई) 

दुबई के अटलांटिस में भी आपको फर्श से छत तक बनी खिड़कियों वाला अंडरवाटर रूम देखने को मिल सख्त हैं. इसका डाइनिंग रूम 24 घंटे मेहमानों के लिए खुला रहता है. 

उटर इन, वस्तेरास (स्वीडन) 

स्टॉकहोम के करीब मालारेन लेक पर तैरता हुआ एक एक सिंगल अंडरवाटर चैम्बर है. इसके अंडरवाटर स्पेस में हर दिशा में खिड़कियां हैं. इसमें लकड़ी से बनी छत पर लेटकर आप सनबाथ ले सकते हैं. 

Download Latest GK & Current Affairs Books, Study Notes, & More...