ये हैं दुनिया के 10 सबसे महंगे और बेहतरीन होटल 

दुनिया का सबसे महंगा एवं लक्स होटल एक सबमरीन है। इस होटल को रोमांटिक अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और प्रति रात का किराया 292,000 USD (INR 2,17,34,450) है! 

द लवर्स डीप सेंट लूसिया सबमरीन 

ग्रेट एस्ट्रोलबे रीफ से घिरा, कोकोमो प्राइवेट आइलैंड बेहद शानदार अनुभव प्रदान करता है। यहां पर्यटकों को अपनी छुट्टियों का लुप्त उठाने के लिए विला, घर, याट और बहुत सारी सुविधाएं है। 

कोकोमो प्राइवेट आइलैंड फिजी 

पाम्स कैसीनो रिसॉर्ट अमेरिका में सबसे महंगा होटल) है, जहां रहने के लिए प्रति रात 100,000 USD खर्च करना पड़ता है। 

पाम्स कैसीनो रिज़ॉर्ट, लास वेगास 

जैक्स ग्रेंज द्वारा तैयार किया गया, आधुनिक सुविधाओं तथा प्राचीन प्रतिष्ठा वाली वाओं का एक बेहतर संयोजन देखने को मिलता है। 

द मार्क होटल 

झील और शहर के मनोरम दृश्यों के साथ, होटल अपने बड़े कॉफ्रेंस रुम के लिए विश्व प्रसिद्ध है, जो अक्सर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों और बैठकों के लिए उपयोग किया जाता है। 

होटल प्रेसिडेंट विल्सन 

आइलैंड की हरी-भरी पहाड़ियों से बाहर निकलते हुए, फिजी में हिलटॉप विला की तुलना रिसॉर्ट के भीतर बने रिसॉर्ट से की जाती है। 

हिलटॉप विला, फिजी 

1907 में हेनरी जानवे हार्डनबर्ग, थॉमस हेस्टिंग्स और जोसेफ फिंगर द्वारा निर्मित, यह होटल इतिहास एवं आधुनिकीकरण का एक अद्भुत उदाहरण है। 

द रॉयल सुइट, प्लाजा 

बुर्ज-अल-अरब दुबई के सबसे प्रतिष्ठि होटल है और यह वास्तुकार टॉम राइट द्वारा बनाया गया था। 

द रॉयल सुइट, बुर्ज-अल-अरब 

मालदीव हॉलीवुड और बॉलीवुड सेलेब्स दोनों के लिए हॉट स्पॉट है, बेहद लोकप्रिय अल्ट्रा-आलीशान और दुनिया के सबसे महंगे होटलों में से एक सोनेवा जानी इन सेलेब्स की लोकप्रिय पसंद रही है। 

सोनेवा जानी, मालदीव 

फोर सीजन्स होटल (Four Seasons Hotel) अपने लक्ज़री होटलों और रिसॉर्ट्स के लिए विश्व प्रसिद्ध है। फोर सीजन्स, न्यूयॉर्क में टाइ वार्नर पेंटहाउस, दुनिया के सबसे महंगे होटल में से एक है। 

फोर सीजन्स  

Download Latest GK & Current Affairs Books, Study Notes, & More...