Yellow Star
Yellow Star

Top 6 Engineering Colleges in Karnataka As Per NIRF 2022

MSRIT बैंगलोर - एम.एस.रामैया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी  एम.एस.रामैया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MSRIT), बैंगलोर बैंगलोर में एक स्वायत्त निजी इंजीनियरिंग कॉलेज है। इसकी स्थापना 1962 में स्वर्गीय डॉ. एम. रमैया द्वारा की गई थी, संस्थापक अध्यक्ष जो एक परोपकारी और एक दूरदर्शी भी थे। 

बीएमएससीई बैंगलोर - बीएमएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग  BMS कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (BMSCE), बैंगलोर की स्थापना स्वर्गीय श्री बी.एम.श्रीनिवासैया द्वारा की गई थी, जो 1946 में भारत के ग्रीन सिटी - बैंगलोर में एक महान परोपकारी और दूरदर्शी थे। 

आरवीसीई बैंगलोर - आरवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग  आरवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग की स्थापना 1963 में गुणवत्ता तकनीकी शिक्षा, नवाचार और अंतःविषय अनुसंधान प्रदान करने में एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान के रूप में उभरने की दृष्टि के साथ की गई थी, जिसमें स्थायी और समावेशी प्रौद्योगिकी मुख्य फोकस थी। 

पेस यूनिवर्सिटी, बैंगलोर  पीपुल्स एजुकेशन सोसाइटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने 2013 में एक कर्नाटक राज्य निजी विश्वविद्यालय के रूप में PES विश्वविद्यालय (PESU), बैंगलोर की स्थापना की। PESU विशेष रूप से मानविकी, विज्ञान और इंजीनियरिंग की बड़ी कंपनियों में कार्यक्रम प्रदान करता है। 

एनएचसीई बैंगलोर - न्यू होराइजन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग - एनएचसीई बैंगलोर की स्थापना 2001 में हुई थी और यह स्नातक, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट स्तरों पर 49 पाठ्यक्रम प्रदान करता है। NHCE बैंगलोर पाठ्यक्रम B.Tech, M.Tech, M.B.A, M.C.A, M.SC और Ph.D. हैं। 

NMIT BANGALORE - NITTE MEENAKSHI प्रौद्योगिकी संस्थान  Nitte Meenakshi Institute of Technology Bangalore की स्थापना 2001 में Nitte Education Trust Mangalore द्वारा की गई थी। संस्थान का लघु नाम NMIT है। कॉलेज का परिसर 16 एकड़ जमीन के क्षेत्र में फैला हुआ है। 

Yellow Star
Yellow Star

Download Best Engineering Books, Study Notes & More..