Top 10 BCA कॉलेज अहमदाबाद 2022-23

जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर एप्लिकेशन, अहमदाबाद- ज़ेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर एप्लिकेशन वर्तमान में गुजरात विश्वविद्यालय से अब तक संबद्ध हैं, और पाठ्यक्रम संरचना गुजरात विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की गई है।

श्रेयर्थ विश्वविद्यालय, अहमदाबाद- श्रेयर्थ विश्वविद्यालय, अहमदाबाद गुजरात की स्थापना 2019 में छात्रों को उच्च शिक्षा प्रदान करने के लिए एक निजी विश्वविद्यालय के शैक्षणिक संस्थान के रूप में हुई थी.

डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर ओपन  यूनिवर्सिटी – [BAOU], अहमदाबाद- डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर ओपन यूनिवर्सिटी, बोउ 1994 में अहमदाबाद में स्थापित एक खुला विश्वविद्यालय है। इसने सर्वश्रेष्ठ अभिनव सरकारी विश्वविद्यालय के लिए एबीपी न्यूज द्वारा नेशनल एजुकेशन अवार्ड 2019 हासिल किया है। इसे देश के रैंक 2020 में 828 वें स्थान पर रखा गया है।

लोकमान्य कॉलेज ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन, अहमदाबाद- ये शिक्षण संस्थान लोकमान्य के नाम से चलाए जाते हैं। ये संस्थान गुजरात विश्वविद्यालय से संबद्ध हैं। यह कहना हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि लोकमान्य कॉलेज ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन पहला बीसीए कॉलेज है जिसे गुजरात विश्वविद्यालय से संबद्धता प्रदान की गई है।

नवगुजरत कॉलेज ऑफ़ कंप्यूटर एप्लीकेशन, अहमदाबाद- नवगुजरत कॉलेज ऑफ़ कंप्यूटर एप्लीकेशन, अहमदाबाद गुजरात विश्वविद्यालय के प्रभाव में शैक्षणिक वर्ष 1999-2000 में शुरू किया गया था और दुनिया भर में कंप्यूटर अनुप्रयोगों की तेजी से पेसिंग परिवर्तनों और आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए शुरू किया गया था।

सेंट जेवियर कॉलेज, अहमदाबाद- सेंट जेवियर कॉलेज, अहमदाबाद 1955 में स्थापित ऊपरी शिक्षा का एक संस्थान है। कॉलेज का प्रबंधन सोसाइटी ऑफ जीसस के गुजरात प्रांत द्वारा किया जाता है और यह गुजरात विश्वविद्यालय से संबद्ध है।

टाइम्स बिजनेस स्कूल – [टीबीएस], अहमदाबाद- टाइम्स बिजनेस स्कूल, अहमदाबाद, गुजरात, प्रबंधन और सूचना प्रौद्योगिकी में एक प्रमुख विशेष स्कूल है। कॉलेज का मानना है कि समाज में योगदान करने का सबसे अच्छा तरीका छात्रों के समुदाय के साथ अनुभव साझा करना है, जो शिक्षा प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण घटक है।

जीएलएस यूनिवर्सिटी, अहमदाबाद- जीएलएस विश्वविद्यालय, 2015 में स्थापित एक निजी विश्वविद्यालय है जो गुजरात, अहमदाबाद राज्य में स्थित है। वर्तमान में संस्था के पास 25,000 से अधिक छात्र हैं जो अपने पाठ्यक्रमों को विभिन्न स्तरों पर ले जा रहे हैं, जिसमें 500 से अधिक संकायों को पढ़ाया जाता है।

इंडस यूनिवर्सिटी, अहमदाबाद- 2012 में स्थापित सिंधु विश्वविद्यालय, गुजरात राज्य के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में से एक है। विश्वविद्यालय विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री और अनुसंधान कार्यक्रम प्रदान करता है।

ख्याति फाउंडेशन, अहमदाबाद- ख्याति फाउंडेशन अहमदाबाद के एक शांत क्षेत्र में स्थित एक धर्मार्थ ट्रस्ट है। पर्यावरण शैक्षणिक और अतिरिक्त गतिविधियों में छात्रों के सभी विकास प्रदान करता है। संस्था 2014 से Firdaus मेमोरियल चैरिटी एंड एजुकेशन ट्रस्ट, अहमदाबाद का एक प्रयास है।

Download BCA Course Books, Study material, Test Series and more..