Top 10 BBA कॉलेज कानपुर 2022-23

Top 10 BBA कॉलेज कानपुर 2022-23

1. PSIT प्राणीर सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी 2004 में अपनी स्थापना के बाद से, PSIT शिक्षा के क्षेत्र में अपने नाम के लिए कई उपलब्धियों के साथ एक सबसे आगे रहा है। PSIT छात्रों की नींव को मजबूत करने में विश्वास करता है। कठोर शिक्षाशास्त्र पर आधारित शैक्षणिक अनुसंधान हमारे छात्रों को वास्तविक दुनिया में चुनौतियों का सामना करने के लिए लैस करता है।

2. VSICS डॉ. वीरेंद्र स्वारुप इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर स्टडीज डॉ। वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशनल फाउंडेशन, उत्तर प्रदेश। । डॉ। वीरेंद्र स्वारुप इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर स्टडीज वीएसईएफ का एक हिस्सा है। फाउंडेशन कानपुर और उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों में 10+2 स्कूल भी चला रहा है।

3. जागन कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स, कानपुर जागन कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस, और कॉमर्स, कानपुर, राज्य के लिए गुणवत्ता उच्च शिक्षा लाने के लिए जागरन एजुकेशन फाउंडेशन की छतरी के नीचे जागरन के बढ़ते प्रयास में एक मील का पत्थर है। यह CSJM विश्वविद्यालय की स्व-वित्तपोषण योजना के तहत वर्ष 2006 में स्थापित UGC अधिनियम 1956 की धारा 2F और 12B के तहत पंजीकृत उच्च शिक्षा का एक अंग्रेजी माध्यम कॉलेज है। 

4. DAMS दयानंद प्रबंधन की एकेडमी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज दयानंद एकेडमी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (DAMS) डॉ। वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशनल फाउंडेशन (VSEF) का एक हिस्सा है। दयानंद शिखा संस्कृत यू.पी. और उत्तरांचल। बांध एक एमबीए के रूप में प्रबंधन शिक्षा प्रदान करने के लिए कानपुर में पहला स्व-वित्तपोषित संस्थान है।

5. इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट, सीएसजेएम यूनिवर्सिटी – [आईबीएम], कानपुर इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (पूर्व में कानपुर विश्वविद्यालय) के सुखद परिसर में कानपुर शहर के बाहरी इलाके में हरे रंग के स्थानों में स्थित है। देश की आर्थिक और औद्योगिक सफलता की कुंजी जनता के साथ -साथ निजी क्षेत्र में उच्च प्रशिक्षित प्रबंधकों के साथ है।

6. CSJMU कानपुर – छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश राज्य के सबसे बड़े औद्योगिक महानगरों में से एक में स्थित, छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा की पहचान के रूप में खड़ा है। यह एक शैक्षिक समुदाय है जहां विभिन्न धर्मों और सांस्कृतिक पृष्ठभूमि के छात्र एक जन्मजात माहौल में एक साथ काम करते हैं और एक साथ काम करते हैं। 

7. राम यूनिवर्सिटी कानपुर राम विश्वविद्यालय की स्थापना 1996 में डॉ। बीएस कुशवाह द्वारा स्थापित राम समूह के तहत की गई थी। यह उत्तर प्रदेश शहर में स्थित है और कानपुर में 150 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है। विश्वविद्यालय एक निजी सह-शैक्षिक सुविधा प्रदान करता है।

8. PPN कानपुर – पंडित पृथ्वी नाथ कॉलेज पंडित पृथ्वी नाथ कॉलेज को शॉर्ट नेम पी पी एन कॉलेज के रूप में जाना जाता है, जो वर्ष 1959 में स्थापित किया गया था, जो मॉल रोड, परेड क्रॉसिंग, पी.पी.एन. में स्थित प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों में से एक है। मार्केट, कर्नलगंज, उत्तर प्रदेश राज्य के कानपुर। यह छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय से संबद्ध है और NAAC द्वारा अनुमोदित है।

Download Best Higher Education Books, Study Notes & More..