टेक इंडस्ट्री का बनना है मास्टर तो ध्यान रखें कुछ जरूरी स्किल्स 

कंपटीशन बढ़ता जा रहा हैं -  टेक्नोलॉजी क्षेत्र ने लाखों लोगों का ध्यान आकर्षित किया है जो हर दिन इस क्षेत्र को कठिन कंपटीशन और चुनौतियों की ओर ले जा रहे हैं।

अपनी तैयारी बेहतर रखें -  इस क्षेत्र में खुद को औरों से बेहतर बनाने के लिए युवाओं को अपनी तैयारी बेहतर रखनी चाहिए।

यह क्षेत्र विविध और व्यापक है -  सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, कोडिंग, प्रोग्रामिंग और कई अन्य अवसरों के साथ यह क्षेत्र विविध और व्यापक है।

बेसिक प्रोग्रामिंग फंडामेंटल -  नए बदलावों के बीच अगर आप टेक सेक्टर में अपना बेहतर करियर चाहते हैं तो डिजिटल प्लेटफॉर्म के विकास के लिए बुनियादी प्रोग्रामिंग और बुनियादी बातों की समझ रखना शुरू कर दें।

डाटा स्ट्रक्चर और एल्गोरिदम -  डाटा स्ट्रक्चर और एल्गोरिदम न केवल एक टॉप स्किल है लेकिन इसे हासिल करना बेहद आसान है। ध्यान दें कि जॉब इंटरव्यू के दौरान डीएसए का ज्ञान रखने वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जा सकती है।

ऑपरेटिंग सिस्टम को समझना -  ऑपरेटिंग सिस्टम कंप्यूटर चलाने के लिए एक आवश्यक सॉफ्टवेयर है। यह प्रोग्रामिंग का टॉप और मौलिक हिस्सा है।

प्रोग्रामर -  यदि कोई प्रोग्रामर कभी भी स्क्रैच से एक फंक्शनल ओएस के निर्माण की अंतिम लाइन तक लाती है, तो वह प्रोग्रामर अवश्य ही आने वाले अवसरों को अपने नाम करेगा।

कोडिंग -  कोडिंग किसी भी तकनीकी उत्पाद या डिजिटल सेवा के सेंटर में है यानी बेहद महत्वपूर्ण है। केवल विभिन्न कोडिंग भाषाओं को जानना पर्याप्त नहीं है। लिखित कोड और संरचना शैली शीर्ष पर होनी चाहिए।

Download Computer Science Books, Study Materials & More..