टॉप मैनेजमेंट संस्थानों में एडमिशन के लिए दें यह परीक्षा 

कैट (CAT) -  कैट (कॉमन एडमिशन टेस्ट) एक नेशनल लेवल की प्रवेश परीक्षा है, जो भारतीय प्रबंधन संस्थानों (आईआईएम) और देश भर के टॉप बी-स्कूलों में मैनेजमेंट कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है। 

कैट (CAT) के लिए योग्यता -  CAT में उपस्थित होने के लिए क्वालिफाइंग एग्जाम में उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 प्रतिशत मार्क्स या समकक्ष सीजीपीए के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। 

मैट(MAT) -  ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) द्वारा भारत में 700 से ज्यादा बी-स्कूलों में पेश किए गए एमबीए / पीजीडीएम कोर्सेज में एडमिशन के लिए मैनेजमेंट एप्टीट्यूज टेस्ट या MAT परीक्षा आयोजित की जाती है। 

मैट(MAT) के लिए योग्यता -  क्वालिफाइंग मार्क्स वाले कैंडिडेट्स MAT परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं.परीक्षा में बैठने के लिए न तो आयु सीमा है और न ही न्यूनतम प्रतिशत है। 

जैट (XAT)  - XAT के स्कोर का उपयोग XLRI जमशेदपुर और अन्य जेवियर एसोसिएट मैनेजमेंट संस्थानों और देश भर के 160 से ज्यादा बी-स्कूलों में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है। 

जैट (XAT) के लिए योग्यता -  परीक्षार्थी किसी भी प्रासंगिक विषय में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक (डिप्लोमा या डिग्री) होनी चाहिए। 

सीमैट (CMAT) -  कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (CMAT) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA), भारत द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा है। 

सीमैट (CMAT) के लिए योग्यता -  किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी माध्यम से ग्रेजुएट इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकता है। 

Gear Up CAT Exam With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..