जानें कैसे मिलेगा IIM में एडमिशन

आंसर की होगी जारी -  एग्जाम के बाद अब कैट एग्जाम आंसर-की जारी करेंगे। इस आंसर की के जारी होने के बाद कैंडिडेट्स अपने सवालों का सही जवाब से मिलान कर सकते हैं।

अपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं -  आंसर की जारी होने के बाद अगर किसी सवाल के जवाब में कैंडिडेट्स को कोई अपत्ति है तो वो निर्धारित की गई फीस को भर कर उसे चुनौती दे सकते हैं।

जारी किया जाएगा रिजल्ट -  फाइनल आंसर की जारी करने के बाद आईआईएम अहमदाबाद द्वारा कैट एग्जाम का फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा।

ऑफिशल वेबसाइटस पर रखें नजर -  रिजल्ट से जुड़ी जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आईआईएम अहमदाबाद की वेबसाइटस पर नजर रखनी होगी।

कैट स्कोर के आधार पर मिलेगा एडमिशन -  कैट परसेंटाइल / कैट स्कोर के आधार पर कैंडिडेट्स देश के कई अन्य प्रबंधन संस्थानों में भी एडमिशन पा सकते हैं।

कैट परीक्षा देनी होगी -  देश के टॉप संस्थान यानी आईआईएम से एमबीए करना आसान नहीं है। इसमें एडमिशन के लिए कैट परीक्षा देनी होती है। उसमें मिले मार्क्स के आधार पर ही कॉलेज अलॉट किया जाता है।

पर्सनल इंटरव्यू है महत्वपूर्ण -  पर्सनल इंटरव्यू का दौर भी एक बहुत ही महत्वपूर्ण राउंड है क्योंकि यह दाखिले से पहले का आखिरी राउंड होता है। यह  उम्मीदवार की पर्सनालिटी  और प्रेजेंटेशन स्किल्स देखने के लिए आयोजित की जाती है।

फाइनल सिलेक्शन -  फाइनल सिलेक्शन सभी कैटेगरी जैसे जनरल, ST, SC, OBC, PWS उम्मीदवारों के लिए अलग से किया जाएगा।  यह फाइनल कंपोजिट स्कोर पर आधारित होगा।

Gear Up for CAT 2022 Exam Preparation with Top Recommended Books, Study Materials, Mocks & More.