रीट एग्जाम में अच्छे स्कोर के काम आएंगी ये छोटी-छोटी टिप्स

REET: एग्जाम क्रैक करना कई उम्मीदवारों के लिए एक चुनौती हो सकती है क्योंकि इस साल आवेदकों की संख्या में बढ़ोतरी के कारण इस परीक्षा के लिए कंप्टीशन का लेवल काफी हाई है. इसलिए हम लास्ट मूमेंट में बेस्ट टिप्स लेकर आए हैं जो आपको आरईईटी 2022 ऑनलाइन परीक्षा को शानदार तरीके से पास करने में मदद कर सकती हैं.

Revise the Important Topics: REET 2022 परीक्षा दो लेवल में आयोजित की जाएगी - प्राइमरी लेवल (कक्षा 1 से 5 वीं के लिए) और अपर प्राइमरी लेवल (कक्षा 6 से 8 वीं के लिए). प्राइमरी लेवल की शिक्षक परीक्षा में एक-एक नंबर के 150 सवाल होंगे. गलत उत्तरों के लिए कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं है. इसलिए कैंडिडेट्स जरूरी टॉपिक्स का रिवीजन कर लें.

Time Management: आपको उन सेक्शन के लिए उचित समय देने की जरूरत है जो आपकी स्ट्रेंथ वाले एरिया हैं. कोशिश करें कि किसी भी सावल को हल करते समय उसे एक मिनट से ज्यादा न दें. किसी विशेष सवाल में फंसने के बजाय दूसरे सवालों की ओर बढ़ें. उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान समय का ध्यान रखना चाहिए I

Practice Previous Year Papers & Mock Tests: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पिछले साल के पेपर और मॉक टेस्ट का अभ्यास करें ताकि पेपर को हल करने की स्पीड को बढ़ाया जा सके।

Read the Complete Question First: उम्मीदवारों को अधूरे सावल पढ़ने और अंततः गलत जवाब देने की गलती से बचने की जरूरत है. सवालों को ध्यान से पढ़ें और समझें कि क्या पूछा जा रहा है।

Maintain your Speed & Accuracy and Maximize your Score: याद रखें कि पेपर -1 और पेपर -2 पर कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं है. तो, आपका काम बस अपने स्कोर को ज्यादा करना है, हालांकि आप कर सकते हैं. इसलिए, परीक्षा के दौरान पेपर हल करते समय अपनी स्पीड और एक्यूरेसी बनाए रखने का प्रयास करें।

Don’t forget your Admit Card, Photograph and ID Proof:फोटो के साथ एडमिट कार्ड और उसकी फोटोकॉपी के साथ मूल आईडी प्रूफ लेना न भूलें. एग्जाम सेंटर में एंट्री के लिए इसे दिखाना जरूरी है. परीक्षा की तारीख और शिफ्ट के टाइम को ध्यान से देखें।

Don’t Take Stress: एग्जाम से पहले खुद पर ज्यादा जोर न दें. आराम करें और शांत रहें. शांत मन से परीक्षा देने से आपको अपना बेस्ट प्रदर्शन करने और ज्यादा स्कोर करने में मदद मिल सकती है. याद रखें कि लास्ट टाइम की तैयारी में डीप स्टडी शामिल नहीं है।

Gear Up Competitive Exam Preparation With Top Recommended Books, Study Notes, Test Series & More..